۶ تیر ۱۴۰۱ |۲۷ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 27, 2022
आयतुल्लाह ख़ामेनेई

हौज़ा / इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता ने आज सुबह ईरानी वायु सेना के अधिकारियों के साथ एक बैठक में इस्लामी क्रांति की सफलता को दुनिया के लिए एक चौंकाने वाली घटना कहा और कहा: यह क्रांति इमाम खुमैनी के बुद्धिमान नेतृत्व का परिणाम है यह ईरान की एकता और अपने नेता पर पूर्ण विश्वास के कारण सफल हुआ।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आज सुबह ईरानी वायु सेना के अधिकारियों के साथ बैठक में इस्लामी क्रांति के नेता ने इस्लामी क्रांति की सफलता को दुनिया के लिए एक चौंकाने वाली घटना कहा और कहा: यह क्रांति इमाम खुमैनी के बुद्धिमान नेतृत्व का परिणाम है यह ईरान की एकता और अपने नेता पर पूर्ण विश्वास के कारण सफल हुआ।

उन्होंने अमेरिका में सत्ता हस्तांतरण के समय हुई घटनाओं को शर्मनाक बताया और कहा:

इस्लामी क्रांति के नेता ने ईरानी परमाणु समझौते पर यूरोपीय और अमेरिकी अधिकारियों के विचारों का उल्लेख करते हुए कहा: "अमेरिकियों और यूरोपीय लोगों को इस समझौते में शर्तों को रखने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने खुद इस समझौते का उल्लंघन किया है और केवल इस्लामिक गणराज्य ईरान को शर्तें लगाने का अधिकार है क्योंकि ईरान ने समझौते के सभी प्रावधानों का अनुपालन किया है।

इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता, अयातुल्लाह ख़ामेनेई ने कहा, "यदि संयुक्त राज्य अमेरिका ईरान पर लगाए गए सभी प्रतिबंधों को व्यवहारिक रूप से उठा ले और ईरान इन प्रतिबंधों के उठाए जाने को आजमा ले, तो ईरान परमाणु समझौते पर भी लौट सकता है।" यह ईरान की राजनीति है जिसमें कोई विचलन संभव नहीं है। सभी ईरानी अधिकारी सहमत हैं और कोई भी इसका उल्लंघन नहीं करेगा।

अयातुल्लाह खमेनी ने संयुक्त राज्य में सत्ता परिवर्तन के दौरान हुई घटनाओं को शर्मनाक बताया और कहा: "ये छोटे मुद्दे नहीं हैं, लेकिन इन मुद्दों की वजह से अमेरिकी प्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है।"

इस्लामी क्रांति के नेता ने आगे कहा: यदि ऐसी घटनाएं संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा दुनिया के किसी भी कोने में हुई हैं और विशेष रूप से उन देशों में जहां संयुक्त राज्य अमेरिका के नहीं हैं, तो अमेरिका इसके खिलाफ कैसे प्रचार कर सकता था। लेकिन अमेरिकियों ने इन घटनाओं के बारे में कहा कि ये घटनाएं खत्म हो गई हैं और अब कुछ भी नहीं है जबकि ये समस्याएं अभी भी अमेरिका के साथ खत्म नहीं हुई हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 1 =