۹ تیر ۱۴۰۱ |۳۰ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 30, 2022
میر فیاض

हौज़ा / निर्वाचन क्षेत्र के सांसद मीर फैयाज ने कहा कि सरकार ने धारा 370 हटाने के बाद एक नया जम्मू और कश्मीर बनाने का दावा किया था, लेकिन यह अभी भी खोखला दिख रहा है।

हौज़ा न्यूज एजेंसी के अनुसार, राज्यसभा सदस्य मीर मुहम्मद फय्याज़ ने सोमवार को कहा कि धारा 370  के हटाने के समय  भारत सरकार ने एक नया जम्मू और कश्मीर बनाने का दावा किया था। हालाँकि, वह कहीं नहीं दिख रहा है और संसद के जारी सत्र के दौरान, उन्होंने आशा व्यक्त की कि जम्मू और कश्मीर का राज्य बहाल हो जाएगा।

उन्होंने कहा, "इस संसदीय सत्र के दौरान, हमें उम्मीद थी कि राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा, लेकिन इसके बजाय जो हमारे पास है वह हमसे छीना जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि कश्मीर में पिछले 70 वर्षों के दौरान ट्रेन सेवा शुरू नहीं की गई है और श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करने के कारण रास्ते में सब्जियां, ताजे फल और अन्य खाद्य पदार्थ खराब हो जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप घाटी में फल खराब हो जाते हैं।

उन्होने कहा कि "इन दिनों भी, कश्मीर में लोगों को केवल 3-4 घंटे बिजली मिलती है।"
मीर फय्याज़ ने कहा, "हम यहां कहते हैं कि पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर भारत का हिस्सा है, लेकिन कश्मीर में, पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर से आई दो महिलाओं ने डीडीसी चुनावों में भाग लिया। इसे रोक दिया गया है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
8 + 8 =