۲۷ فروردین ۱۴۰۰ | Apr 16, 2021
जश्ने मोलूदे काबा

हौज़ा / ईरान के काशान शहर में इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता के प्रतिनिधि ने ग़दीर की घटना को इस्लामी जगत की सबसे महत्वपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि हज़रत अली (अ.स.) इस्लामी जगत के लिए गर्व का एक स्रोत हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आयतुल्लाह अब्बास अली सुलेमानी ने काशान शहर में अमीरुल -मोमेनीन अली (अ.स.) मस्जिद में आयोजित मोलूदे काबा के उत्सव को संबोधित करते हुए कहाः हज़रत अली (अ.स.) खैबर के विजेता है। उन्होने खैबर के किले को जीत लिया और उस समय के इस्लाम को बचाया और यहूदियों के मुक़ाबले में इस्लाम की लॉज को बनाए रखा।

उन्होंने ग़दीर की घटना को इस्लाम की सबसे महत्वपूर्ण सम्मानो में से एक बताया और कहा: पैगंबर-ए- इस्लाम (स.अ.व.व.) की संतान इमाम अली (अ.स.) से आगे बढ़ी और यह अमीरुल -मोमेनीन अली (अ.स.) के लिए बहुत बड़ा सम्मान है।

उन्होंने अंत में कहा: हज़रत अली (अ.स.) इस्लामी जगत के लिए गर्व का स्रोत हैं और हमें इस्लाम के पैगंबर (स.अ.व.व.) और इमामों (अ.स.) पर गर्व है। कल हम इमाम खुमैनी के नेतृत्व पर गर्व करते थे और आज हम इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खुमैनी के नेतृत्व पर गर्व करते है क्योंकि वे दोनों पवित्र पैगंबर (स.अ.व.व.) और हज़रत आली (अ.स.) की संतान हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
7 + 1 =