۱۶ تیر ۱۴۰۱ |۷ ذیحجهٔ ۱۴۴۳ | Jul 7, 2022
अमेरिकी मुस्लिम छात्र

हौजा/ अमेरिका के आयोवा सिटी में स्कूल प्रशासन ने घोषणा की है कि ईद-उल-फित्र की छुट्टियों को अगले साल से औपचारिक रूप से मंजूरी दे दी गई है।

हौज़ा न्यूज एजेंसी के अनुसार, आयोवा सिटी स्कूलों में ईद-उल-फित्र की छुट्टियों को आधिकारिक तौर पर हॉलिडे कैलेंडर में जोड़ा गया है। आयोवा सिटी में मुस्लिम छात्रों को अब ईद-उल-फित्र की छुट्टियों के लिए आवेदन करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। 

उक्त कानून साल 2021-2022 से लागू होगा और इसके लिए रीम किरजा (Reem Kirja) नाम का छात्र तीन साल से इसके लिए लड़ाई लड़ रहा है। 9 वर्षीय छात्र रीम ने प्रिंसिपल को एक पत्र लिखा और ईद की छुट्टी के लिए एक नियमित अभियान चलाया, जिसके समर्थन में सभी छात्रों ने आवाज उठाई।

5,000 छात्रों द्वारा हस्ताक्षरित याचिका में लिखा है: कल्पना कीजिए कि आप क्रिसमस पर उठते हैं और उपहार खोलते है फिर अपना बैग उठाकर स्कूल जाते हैं। ऐसा कभी नहीं होगा लेकिन ईद-उल-फित्र पर हमेशा स्कूल जाने वाले मुस्लिम छात्रों के लिए यह मुश्किल है।

रीम का कहना है कि उन्हें अब उम्मीद है कि अन्य छात्र ईद अल-फित्र और मुस्लिम आस्था का पता लगाएंगे। कई अमेरिकी शहरों में मुस्लिम छुट्टियों की एक श्रृंखला शुरू हो गई है, इससे पहले कि ईद अल-फित्र लेविस्टन मेन (Lewiston Maine)  में मनाया जाता है।

अप्रैल 2019 को डेट्रॉइट स्कूल ने घोषणा की कि साल 2019-2020 को मुस्लिम छात्र ईद अल-फित्र की छुट्टी करेंगे। बाल्टीमोर सिटी के स्कूल प्रशासन ने पिछले साल घोषणा की थी कि मुस्लिम छात्र ईद अल-फित्कीर छुट्टी ले सकते हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
4 + 6 =