۸ تیر ۱۴۰۱ |۲۹ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 29, 2022
हाफिज बशीर नजफी

हौज़ा / आयतुल्लाहिल उज़मा हाफ़िज़ बशीर नजफ़ी ने कहा कि आकाशीय धर्मों के विश्वासियों का लक्ष्य नास्तिकता को रोकना, मनुष्य का सम्मान करना, अत्याचार से घृणा और उसे मिटाना होना चाहिए। अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करने का आरोप इराक, नजफ अशरफ और इसकी पवित्रता का अपमान है।

हौजा न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व प्रसिद्ध आयतुल्लाहिल उज़मा हाफिज बशीर हुसैन नजफी ने केंद्रीय कार्यालय नजफ अशरफ में मुलाकात करने आई ऑस्ट्रेलियाई राजदूत सुश्री गानली और उनके साथ प्रतिनिधिमंडल से कहा, दोनों देशों के लोगों के हितों को और मजबूत किया जाना चाहिए और आज की दुनिया को बेरोजगारी, उद्योग और कृषि के क्षेत्र में विकास के उन्मूलन के लिए इराक के साथ खड़ा होना चाहिए।

उच्च प्राधिकरण ने उम्मीद जताई कि इराक पूर्ण स्वतंत्रता और लोगों के बीच आपसी एकता और सद्भाव के क्षेत्र में अपने दो पैरों पर खड़ा होगा।

उन्होंने आगे कहा कि हम उन सभी प्रयासों का स्वागत करते हैं जो अर्थव्यवस्था, कृषि और उद्योग के क्षेत्र में इराक के साथ सहयोग करे । उन्होंने दोनों देशों से दोनों देशों के लोगों के हित में व्यावहारिक कदम उठाने का आह्वान किया।

इस बैठक में, उच्च प्राधिकरण ने मनुष्य के महत्व, उसकी पवित्रता, उसकी संस्कृति, उसकी मान्यताओं और उसकी पहचान पर जोर दिया और कहा कि सामविया धर्मों के विश्वासियों का लक्ष्य नास्तिकता को रोकना, मनुष्य का सम्मान करना, उत्पीड़न से घृणा करना और उसका सर्वनाश करना होना चाहिए और मानवता के बीच किसी भी व्यक्ति, सामूहिक या राष्ट्रीय समूह को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि नजफ अशरफ ने सामविया धर्मों के अनुयायियों के साथ बातचीत में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। इराक और नजफ अशरफ के इतिहास और इसकी पवित्रता के बारे में बताते हुए, उच्च प्राधिकरण ने कहा कि यह हमेशा रियायतों के लिए मौजूद है और इराक में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए सक्रिय है, इसलिए इराक में, उनके धर्म या पंथ की परवाह किए बिना प्रतिबंधित सीमा के भीतर पूरी स्वतंत्रता है। 

अपनी ओर से, अतिथि राजदूत ने गर्मजोशी से स्वागत के लिए मुख्यालय के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और सलाह और मूल्यवान समय देने के लिए उच्च प्राधिकरण को भी धन्यवाद दिया और इराक में अपनी राजनयिक प्रक्रिया और नजफ अशरफ की यात्रा के लिए अपनी खुशी व्यक्त की। दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने का आशवासन दिया।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
6 + 0 =