۶ تیر ۱۴۰۱ |۲۷ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 27, 2022
دیدار قطب تیجانیه نیل ازرق با نمایندگان شیخ الازهر

हौज़ा / इस्तकबाल माहे रमज़ान की मुनासेबत से शेखुल-अज़हर के प्रतिनिधियों ने अफ्रीका के नील अज़राक क्षेत्र में तेजानी मुर्शिद के साथ मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,शेखुल-अजहर मिस्र के प्रतिनिधियों ने अफ्रीका के नील अज़राक क्षेत्र में तेजानी धर्म के प्रमुख के साथ मुलाकात की और अल्लामा शरीफ याक़ुब फ़ैसल आम्बादी तेजानी के साथ बैठक के दौरान, उन्होंने क्षेत्र में वर्तमान राजनीतिक स्थिति और घटनाओं पर चर्चा की।

इस बैठक में मिस्रवासियों को शेखुल-अज़हर अहमद तैयब द्वारा नील अज़राक के तेजानी खलीफा की खिदमत में सलाम पेश करते हुए,अल-अज़हर के कुछ महत्वपूर्ण विचारों और योजनाओं के बारे में बताया गया.
शेख शरीफ याकूब फैसल ने भी अपने कार्यालय में शेखुल-अजहर के प्रतिनिधियों की यात्रा का स्वागत किया।उन्होंने अल-अज़हर विश्वविद्यालय को अफ्रीकी महाद्वीप में इस्लाम की नींव को मजबूत करने के साधन के रूप में वर्णित किया और आगे के सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया।
यह उल्लेखनीय है कि अफ्रीकी देशों में, नील क्षेत्र सूडान के आसपास के क्षेत्र में स्थित है।
इस देश के अधिकांश मुसलमान तेजानी धर्म के मानने वाले हैं और लंबे समय से अल-अज़हर विश्वविद्यालय के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
2 + 5 =