۱۱ تیر ۱۴۰۱ |۲ ذیحجهٔ ۱۴۴۳ | Jul 2, 2022
हमीदुल हसन

हौज़ा / मानवीय रिश्तों के मूल्य को ध्यान में रखते हुए स्वर्गीय रजा सिरसीवी द्वारा छोड़ी गई माँ के बारे में अमर कविता उनके दयालु व्यक्ति होने का प्रमाण है। जिसे पढ़ने या सुनने के बाद, समाज का हर वर्ग अपनी माँ को देखता है।

हौजा न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हुज्जतुल-इस्लाम वल मुस्लेमीन मौलाना सैयद हमीदुल-हसन जैदी अल-उसवा फाउंडेशन, सीतापुर के प्रधान संपादक ने मशहूर शाइरे अहलेबैत (अ.स.) रज़ा सिरसीवी की दुखद मौत पर खेद व्यक्त करते हुए लिखा कि बहुत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मरहूम रज़ा सिरसीवी की मनकबतो, रुबाईयो, कतआत और सभी प्रकार की सुधारात्मक प्रणालियों की श्रृंखला बंद हो गई और एक धार्मिक ईमानदार अहलेबैत (अ.स.) का प्रशंसक अपने ममदूहीन के पास पहुंच गया। हालाकि मदहे अहलेबैत के परिणामस्वरूप मौत जिंदगी का पैगाम लेकर आती है।

रज़ा सरसावी साहब का निधन हो गया, लेकिन उनके शब्द उनके जीवन का प्रतीक बन कर हमेशा अहलेबेत (अ.स.) के प्रेमियों के दिलों को गर्म करेंगे और रज़ा सिरसीवी साहब की शुद्ध आत्मा आने वाली पीढ़ियों से कहती रहेगी।
  जब तलक दहर में आसारे कलम जिंदा हैं
  हम पसे मर्ग भी समझेंगे कि हम जिंदा हैं

मानवीय रिश्तों के मूल्य को ध्यान में रखते हुए स्वर्गीय रजा सिरसीवी द्वारा छोड़ी गई माँ के बारे में अमर कविता उनके दयालु व्यक्ति होने का प्रमाण है। जिसे पढ़ने या सुनने के बाद, समाज का हर वर्ग अपनी माँ को देखता है। और अब यह कविता माँ के प्रतिफल के लिए आयोजित हर शोकसभा की शोभा होती है। इसी तरह पिता की जहमतो की तरजुमान कविता भी समाज की उस जिम्मेदार हिस्से के दर्द का अहसास है, जिसका महत्तव आमतौर पर उससे बिछड़ने के बाद ही होता है।
एक जिंदा दिल बोलते हुए इंसान का इस प्रकार खामोश हो जाना, एक जागरूक क्रांतिकारी कलम का रुक जाना, एक जागृत करने वाली सोच का ठहर जाना, दर्दनाक जरूर है लेकिन एक लंबी पवित्र और गतिशील जीवन जीने के बाद, अपने प्रशंसकों की छाया में आराम करना तो बनता है। एक प्रेमी के लिए लज़्ज़ते विसाल ही परीक्षणों का सबसे बड़ा इनाम है, जिसके लिए उसकी शुद्ध आत्मा को बधाई योग्य है।

हम सभी विश्वासियों, कवियों और लेखकों, विशेष रूप से प्राण के शोक संतप्त परिवार की सेवा में, इस दुखद त्रासदी पर अपनी संवेदनाएं प्रस्तुत करते हैं, और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह अपने विशेष दया में अपने प्रशंसकों की सेवा में उन्हें स्थान दें। ।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
3 + 12 =