۲۹ اردیبهشت ۱۴۰۱ |۱۷ شوال ۱۴۴۳ | May 19, 2022
सदरूद्दीन कबांची

हौजा / हुज्जतुल -इस्लाम वल मुस्लेमीन कबांची ने कहा कि वैश्विक षड्यंत्रकारी और अवैध नियोजन में शामिल लोग क्षेत्र को असुरक्षित और विनाशकारी बनाना चाहते हैं और क्षेत्र को वैश्विक अहंकार के तहत धकेलना चाहते हैं ताकि क़ौमो को सुरक्षा के बहाने विकास से दूर सके।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार,  इमामे जुमा नजफ अशरफ हुज्जतुल-इस्लाम वल मुस्लेमीन सैयद सदरुद्दीन काबानची ने अपने जुमे के खुतबे में कहा कि समय पर चुनाव कराने का निर्णय सही है और आशा जताई कि आगामी चुनाव अच्छा इराकी लोगों के लिए एक नया मोड़ साबित हो सकता है और क़ौम बड़े पैमाने पर चुनावों में भागीदारी करके राजनीतिक रूप से समझ रखने वाले लोगों का चुनाव करेगी।

इराक और क्षेत्र के ताजा घटनाक्रम पर चर्चा करते हुए, उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति अस्वीकार्य है, वैश्विक षड्यंत्रकारियों और अवैध नियोजन में शामिल लोग क्षेत्र को अस्थिर करना चाहते है और इसे वैश्वीकरण की ओर धकेलना चाहते है। सुरक्षा के बहाने राष्ट्रों को विकास के क्षितिज से दूर रखना चाहते है।

इमामे जुमा नजफ अशरफ ने कहा कि दुश्मन इस्लाम और शिया की पहचान और संकटों से निपटने के लिए शिया की ताकत और क्षमता से अनजान हैं।

अपने शुक्रवार के उपदेश में, हुज्जतुल-इस्लाम वल मुस्लेमीन क़बानाची ने उन लोगों की सज़ा के लिए आह्वान किया, जिन्होंने हशद अल-शबी के खिलाफ कहा था, उनके बयान आईएसआईएस और बाओवादियों के हित में थे।

खतीब नजफ अशरफ ने नए साल पर ईजादियो को बधाई देते हुए कहा कि ईजादि इराक के सबसे वंचित वर्गों में से एक हैं और वे आईएसआईएस के सबसे ज्यादा अत्याचारों के शिकार है। सरकार को ईजादियो की समस्याओं और कठिनाइयों का समाधान करना चाहिए।

हुज्जतुल-इस्लाम वल मुस्लेमीन सैयद सदरुद्दीन ने डॉलर और एशियाई खाद्य कीमतों में वृद्धि पर सरकार की चुप्पी की निंदा की और इराकी लोगों की निंदा करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि ये मुद्दे इराकी लोगों और गरीबों को चोट पहुंचाते हैं।

रमजान के पवित्र महीने के अवसर पर उपहार पेश करते हुए, उन्होंने इस महान महीने के गुणों का वर्णन किया और कहा कि हमारा रोजा एक वास्तविक रोजा होना चाहिए, न कि बाहर का।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
2 + 3 =