۱۱ تیر ۱۴۰۱ |۲ ذیحجهٔ ۱۴۴۳ | Jul 2, 2022
असगरिया संगठन पाकिस्तान के अध्यक्ष

हौज़ा / पाकिस्तान के 92 न्यूज के मालिकों और लेखकों की ओर से मौला अली (अ.स.) की शान मे गुस्ताखी के प्रकाशन पर, कड़ी निंदा करते हुए असगरिया संगठन ने कानूनी कार्रवाई की मांग की।

हौज़ा समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के असगरिया संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष कामरान रज़ा सोमरो ने मौला अली (अ.स.) की शान मे, सबसे बदतरीन गुस्ताखी प्रकाशित करने पर अखबार 92 न्यूज़ के मालिकों और लेखकों की कड़ी निंदा करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि इस समाचार पत्र ने न केवल शियाओं के इमाम का अपमान किया, बल्कि जिस सहाबी ने आमंत्रित किया उसका भी किया और जो शामिल थे उनका का भी अपमान किया है।

पहले तो यह कथन (हदीस) गलत है जब इसमें इमामुल मुत्तक़ीन का नाम उल्लेखित है क्योंकि यह कथन पवित्र क़ुरआन का स्पष्ट विरोधाभास है। अली (अ.स.) "योताहेरोकुम ततहीरा" की श्रेणी में आते है। यदि हम अन्य लोगो के बारे मे बात करे तो यह संभव है कि वे सभी शराब की अशुद्धता के साथ मिले हैं, मुसलमानों को होश के नाखून लेने चाहिए।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पाकिस्तान के 92 समाचारों के विशेष संस्करण में अमीरुल मोमिनीन हज़रत अली (अ.स.) के सम्मान में कुछ बातें कही गई थीं जिसमें यह कहा गया था कि अमीरुउल-मोमिनीन हज़रत अली (अ.स.) ने शराब पी (माज़ल्लाह) और हालते शराब मे नमाज पढ़ी। कुछ साल पहले इस प्रकार का लेख एक पत्रिका में भी प्रकाशित किया गया था, जिसके लिए कड़ी प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप माफी मांगी गई थी।

दैनिक 92 न्यूज ने मौला अली (अ.स.) की शान मे गुस्ताखी पर कानूनी कार्रवाई की मांग की

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
8 + 5 =