۵ تیر ۱۴۰۱ |۲۶ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 26, 2022
مولانا کلب جواد نقوی

हौज़ा/ मजलिस ए उलेमाये हिंद के महासचिव ने सभी मुसलमानों से इस बार जन्नतुल बकी के मुंहादीम के अवसर पर दरगाह के पुनर्निर्माण का विरोध करने की अपील की।ऑनलाइन विरोध कार्यक्रम आयोजित करें ताकि हमारे विरोध की आवाज़ औपनिवेशिक शक्तियों और सऊदी अरब तक पहुंच सके।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार , लखनऊ,जन्नतुल बकी के मुंहादीम के मौके पर मजलिसे  उलमाये हिंद के जनरल सेक्रेटरी इमामे जुमा लखनऊ सभी मुसलमानों से इस बार जन्नतुल बकी के मुंहादीम के अवसर पर दरगाह के पुनर्निर्माण का विरोध करने की अपील की।ऑनलाइन विरोध कार्यक्रम आयोजित करें ताकि हमारे विरोध की आवाज़ औपनिवेशिक शक्तियों और सऊदी अरब तक पहुंच सके।
۔
मौलाना ने अपनी अपील में कहा कि इस साल कोरोना वायरस के कारण सभी इबादत गाहे बंद हैं, घरों में नमाज़ पड़ी की जा रही है और सभी सामूहिक धार्मिक आयोजन हो रहे हैं.और सभी सामूहिक धार्मिक मामलों को स्थगित कर दिया गया है।
मौलाना ने कहा कि हर साल 8 शव्वाल के दिन पूरी दुनिया में जन्नतुल बकी के मुंहादीम का दिन मनाया जाता था।
सऊदी अरब की आक्रामकता और जन्नतुल बकी के मुंहादीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए, लेकिन इस बार कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया है।
इसलिए ' जन्नतुल बकी के मुंहादीम का विरोध भी 2 मई को 'ऑनलाइन' होगा।
मौलाना ने कहा कि 8 शव्वाल के दिन शुक्रवार को इमामे, जमात, धार्मिक और सामाजिक संगठन और संस्थाएं, संयुक्त राष्ट्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय और स्थानीय प्रशासन को एक ज्ञापन अवश्य भेजें।
मौलाना ने कोरोनावायरस को देखते हुए कुछ गाइडलाइन जारी की है.
1)जन्नतुल बकी के मुंहादीम के मौके पर सऊदी आक्रमण के खिलाफ ऑनलाइन विरोध के क्लिप। दिखाई जाएंगी.
2)जन्नतुल बकी के मुंहादीम के मौके व्हाट्सएप ग्रुप्स, पर्सनल अकाउंट्स, फेसबुक स्टेटस और अन्य सोशल मीडिया (या अन्य तरीकों का उपयोग) पर 'सऊदी अरब  मुर्दाबाद कि डीपी लागू करें।
3)जन्नतुल बकी के मुंहादीम के दिन सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरीकों से उनके अपने घरों में विरोध प्रदर्शन करते हुए उनकी उचित और प्रभावी तस्वीरें पोस्ट की जानी चाहिए।
इस के अलावा, आपको किसी भी ऐसे तरीके का उपयोग करना चाहिए जिससे आप विरोध दर्ज कर सकें और अपनी धार्मिक और राष्ट्रीय जागरूकता का सबूत पेश कर सकें।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
4 + 13 =