۲۷ شهریور ۱۴۰۰ |۱۰ صفر ۱۴۴۳ | Sep 18, 2021
बश्शार असद

हौज़ा / सीरिया के संसद सभापति हमूदा सब्बाग़ ने शुक्रवार की सुबह एक पत्रकार सम्मेलन में बताया कि बश्शार असद को राष्ट्रपति चुनाव में 95.1 प्रतिशत वोट मिले हैं और इस तरह वे यह चुनाव जीत गए हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट अनुसार,  सीरिया के वर्तमान राष्ट्रपति बश्शार असद 95 प्रतिशत से ज़्यादा वोट हासिल करके राष्ट्रपति पद के लिए आयोजित होने वाला चुनाव जीत गए हैं। इस प्रकार बश्शार असद अगले सात साल तक राष्ट्रपति बने रहेंगे और यह उनका चौथा कार्यकाल होगा।

सीरिया के संसद सभापति हमूदा सब्बाग़ ने शुक्रवार की सुबह एक पत्रकार सम्मेलन में बताया कि बश्शार असद को राष्ट्रपति चुनाव में 95.1 प्रतिशत वोट मिले हैं और इस तरह वे यह चुनाव जीत गए हैं। सीरियाई संसद सभापति का कहना था कि चुनाव में भाग लेने वाले एक करोड़ 42 लाख 39 हज़ार मतदाताओं में से एक करोड़ 35 लाख 40 हज़ार 360 लोगों ने बश्शार असद को वोट दिए हैं।

ज्ञात हो कि इस चुनाव में बश्शार असद के अलावा भाग लेने वाले दूसरे उम्मीदवार महमूद मरई को चार लाख 70 हज़ार 276 वोट मिले जबकि एक अन्य उम्मीदवार अब्दुल्लाह सलूम अब्दुल्लाह 2 लाख 13 हज़ार 968 वोट हासिल करने में कामयाब रहे। सीरिया के संसद सभापति ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव में देश के 78 फ़ीसदी मतदाताओं ने भाग लिया। याद रहे कि सीरिया में राष्ट्रपति चुनाव बुधवार को आयोजित हुए थे जिनमें जनता ने बढ़ चढ़ का भाग लिया था।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
6 + 6 =