۲۸ مرداد ۱۴۰۱ |۲۱ محرم ۱۴۴۴ | Aug 19, 2022
बच्चे

हौज़ा / शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) ने दुनिया में अफगान शरणार्थियों की स्थिति पर एक रिपोर्ट में लगभग 3.66 मिलियन अफगान शरणार्थियों की मेजबानी के लिए इस्लामी गणराज्य के प्रयासों की प्रशंसा की और शरणार्थियों की मेजबानी के लिए ईरान को एक आदर्श देश घोषित किया है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट अनुसार, शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) की वेबसाइट के अनुसार, शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) ने दुनिया में अफगान शरणार्थियों की स्थिति पर एक रिपोर्ट में लगभग 3.6 मिलियन अफगान शरणार्थियों की मेजबानी करने के ईरान के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए, ईरान ने शुरुआत की शरण चाहने वालों की मेजबानी के लिए एक आदर्श देश के रूप में देश।

रिपोर्ट ने ईरानी स्कूलों में अफगान बच्चों की उपस्थिति की तस्वीरें प्रकाशित कीं और कहा कि दुनिया को उन प्रयासों, भूमिका और साझेदारी को नहीं भूलना चाहिए जो ईरान ने 40 से अधिक वर्षों में लाखों अफगान शरणार्थियों के लिए किए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान देश में रहने वाले लगभग 20 लाख के अलावा लगभग दस लाख अफगान शरणार्थियों की मेजबानी करता है। 26 लाख अफगानों के पास कोई दस्तावेज या पासपोर्ट नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने लाखों अफगानों के साथ-साथ अफगानों के मेजबान देशों की मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एक नई प्रतिबद्धता का आह्वान किया है।

शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के एशिया-प्रशांत प्रभाग की निदेशक इंद्रिका रैटवेल ने कहा कि वर्षों के संघर्ष के बाद अफगान शरणार्थियों की पहले से कहीं अधिक मदद करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि ईरान में शरण चाहने वालों को आश्वस्त करने की जरूरत है कि उन्हें भुलाया नहीं गया है, जबकि अफगानिस्तान और साथ ही अफगान शरणार्थियों में स्थायी शांति सुनिश्चित करना पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय की जिम्मेदारी है। मेजबान देशों की मदद के लिए काम करना जारी रखें।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
9 + 1 =