۶ تیر ۱۴۰۱ |۲۷ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 27, 2022
ट्रस्टी

हौज़ा / अस्ताने कुद्स रिज़वी के ट्रस्टी ने अहंकार और साम्राज्यवादी षड्यंत्रों के खिलाफ दृढ़ता के लिए सीरियाई लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हालांकि साम्राज्यवादी साजिशों ने सीरिया में आर्थिक, निर्माण और बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया है, लेकिन साम्राज्यवादी के प्रति जनता में नफरत बढ़ रही है। 

हौजा न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन अहमद मरवी ने हजरत रुकिया (स.अ.) की दरगाह के ट्रस्टी से हरमे मोताहर रिजवी के विलायत हॉल में मुलाकात की। उन्होंने हज़रत मासूम (अ.स.) और इमामों के दरगाहों को इस्लाम की शिक्षाओं के प्रचार के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र करार दिया और कहा कि हज़रत मासूमा (स.अ.) और इमामों के बाहरी जीवन में उनका सम्मान करना अनिवार्य है। ये व्यक्तित्व हैं आशीर्वाद का स्रोत, ज्ञान में वृद्धि और समाज का प्रशिक्षण, जिस तरह उनके तीर्थ और मानवता के लिए धार्मिक शिक्षाओं के प्रसार के केंद्र होने चाहिए।

इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता के बयान का उल्लेख करते हुए कि "पवित्र स्थान धार्मिक और सांस्कृतिक केंद्र हैं", उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, इस्लामी गणराज्य ईरान में पवित्र स्थानों ने बहुत सारे सामाजिक और सांस्कृतिक कार्य किए हैं। एक साथ

हुज्जतुल इस्लाम वल-मुसलेमीन मरवी ने कहा कि हज़रत रुकय्याह (स.अ.) की पवित्र और चमकदार दरगाह हज़रत अबा अब्दिल्लाहिल हुसैन (अ.स.) की दरगाह है। यह अभिव्यक्ति का केंद्र होना चाहिए इमाम हुसैन और उनके अहलुल बैत का उत्पीड़न और धार्मिक शिक्षाओं को बढ़ावा देना।

अस्ताने कुद्स रिजवी के ट्रस्टी ने क्षेत्र में प्रतिक्रियावादी सरकारों और साम्राज्यवादी शक्तियों के खिलाफ सीरियाई लोगों के लचीलेपन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दुश्मन की साजिशों के खिलाफ सीरियाई लोगों के लचीलेपन ने जीत हासिल की है और आज वे देश जो हासिल करना चाहते है सीरिया में भारी कीमत पर साम्राज्यवाद के नापाक लक्ष्य और जिन्होंने सीरिया का पूरी तरह बहिष्कार किया, अब सीरिया के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं, और यह सम्मान उस दृढ़ता का परिणाम है।

अस्ताने कुद्स रिज़वी के ट्रस्टी ने लेबनानी हिज़्बुल्लाह नेता सैयद हसन नसरल्लाह और ईरान के सिपाहे कुद्स के शहीद कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की भूमिका को सीरिया में आईएसआईएस विद्रोह को समाप्त करने में बहुत प्रभावी बताया और कहा कि सीरियाई सेना और लोगों को धन्यवाद। बलिदान और ईरानी सलाहकारों की मदद और शहीद कासिम सुलेमानी की सक्रिय और प्रभावी भूमिका, उन्होंने इस परीक्षा को सफलतापूर्वक पारित किया।

उन्होंने कहा कि यद्यपि साम्राज्यवादी षड्यंत्रों ने सीरिया में निर्माण, आर्थिक और बुनियादी ढांचे को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है, इसने साम्राज्यवाद के खिलाफ सीरियाई लोगों की घृणा और दृढ़ता को बढ़ा दिया है और सर्वशक्तिमान ईश्वर ने अत्याचारियों और अत्याचारी शक्तियों का भी दमन किया है। बदले में सम्मान और सम्मान देता है। के खिलाफ मजबूती से खड़े होने के लिए।

हुज्जतुल-इस्लाम वल मुसलेमीन मरवी ने कहा कि अस्ताने कुद्स रिज़वी के मुतावल्ली ने हज़रत रुकिया (स.अ.) की पवित्र दरगाह के साथ संबंध बढ़ाने के लिए निर्माण, संस्कृति और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में अस्तान कुद्स के अनुभवों को हराम हज़रत रुकिया (स.अ.) के प्रशासन को हस्तांतरित करने का आश्वासन दिया।

बैठक की शुरुआत में, हज़रत रुकय्याह (स.अ.) के पवित्र तीर्थ के ट्रस्टी श्री अहमद अल-अशकर ने इमाम रज़ा (एएस) की दरगाह पर जाकर सम्मानित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और हज़रत की गतिविधियों पर भी रिपोर्ट की। पवित्र हराम में रुकियाह (देखा) उन्होंने कहा कि वह हज़रत रुकय्याह के दरगाह के विभिन्न क्षेत्रों का विस्तार करने के लिए अस्तान कुद्स रिज़वी के अनुभवों का पूरा उपयोग करना चाहते हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
2 + 8 =