۲۲ مرداد ۱۴۰۱ |۱۵ محرم ۱۴۴۴ | Aug 13, 2022
इस्लामोफोबिया

हौज़ा /  कनाडा के अंतारियो राज्य के लंदन नगर में एक ट्रक चालक ने सड़क से गुज़र रहे एक मुस्लिम परिवार पर अपना वाहन चढ़ा दिया जिसके कारण पूरे परिवार की मौत हो गई। तेज़ी से बढ़ रहे इस्लामोफ़ोबिया से वहां पर रहने वाले मुसलमानों में चिंता पाई जाती है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट अनुसार,  सीबीसी टीवी चैनेल से प्राप्त रिपोर्ट मे बताया गया है कि कनाडा में हालिया दिनों में एक मुसलमान परिवार को ट्रक से कुचलकर मारने की घटना के बाद से वहां पर लोगों के बीच अत्यधिक चिंता पाई जाती है।

कनाडा के मुसलमानों ने इस देश की सरकार से इस्लामोफ़ोबिया और जातिवाद से गंभीर रूप में संघर्ष करने का आह्वान किया है।  इन लोगों ने कनाडा के अल्पसंख्यकों के अधिकारों के सम्मान करने की बात कही है।  कनाडा में जातिवाद और इस्लामोफ़ोबिया के चलते मुसलमानों के विरुद्ध कई आतंकवादी घटनाएं घट चुकी हैं।

याद रहे कि पिछले सप्ताह कनाडा के अंतारियो राज्य के लंदन नगर में एक ट्रक चालक ने सड़क से गुज़र रहे एक मुस्लिम परिवार पर अपना वाहन चढ़ा दिया जिसके कारण पूरे परिवार की मौत हो गई। अंतारियो के पुलिस प्रमुख ने बताया है कि यह एक पूर्व नियोजित हमला था।  उनका कहना था कि मरने वाले परिवार को मुसलमान होने के कारण हमले का लक्ष्य बनाया गया।

इस आतंकवादी घटना के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि कनाडा में पाकिस्तानी मूल के नागरिकों की हत्या एक आतंकवादी कार्यवाही है जो इस्लामोफ़ोबिया के कारण हुई।  उन्होंने कहा है कि इस्लामोफ़ोबिया से मुक़ाबला करने के उद्देश्य से विश्व समुदाय को आगे आना होगा।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि यह घटना बताती है कि पश्चिम में इस्लामोफ़ोबिया कितनी तेज़ी से बढ़ रहा है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
4 + 4 =