۲۴ مرداد ۱۴۰۱ |۱۷ محرم ۱۴۴۴ | Aug 15, 2022
हनादी अल-हलवानी

हौज़ा / क़ाबिज ज़ायोनी बलों ने मक़बूज़ा फिलिस्तीन की एक प्रसिद्ध सामाजिक नेता और अल-अक्सा मस्जिद की ख़ादेमा हनादी अल-हलवानी को अल-अक्सा मस्जिद के पास से गिरफ्तार करने के बाद से एक निरोध केंद्र में स्थानांतरित कर दिया।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार ऑनलाइन न्यूज एजेंसी का कहना है कि हनादी अल-हलवानी पर छह महीने के लिए अल-अक्सा मस्जिद में प्रवेश पर लगे प्रतिबंध हटने के बावजूद उन्हे गिरफ्तार किया गया, गिरफ्तारी के समय वह अल अक़्सा मस्जिद की सीमा से बाहर थी।

विवरण के अनुसार, क़ाबिज ज़ायोनी बलों ने मक़बूज़ा फिलिस्तीन की एक प्रसिद्ध सामाजिक नेता और अल-अक्सा मस्जिद की ख़ादेमा हनादी अल-हलवानी को अल-अक्सा मस्जिद के पास से गिरफ्तार करने के बाद से एक निरोध केंद्र में स्थानांतरित कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ज़ायोनी सेना ने हनादी अल-हलवानी को अल-अक्सा मस्जिद में प्रवेश करने से छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था और उसका प्रतिबंध आज समाप्त हो गया, जिसके बाद वह अपनी परीक्षा के लिए अल-अक्सा मस्जिद जाना चाहती थी जिसके लिए उनके पास ज़ायोनी सरकार की ओर से जारी अनुमति पत्र भी था। उसके बावजूद उन्हे ज़ायोनी सैनिकों द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

ज्ञात रहे कि हनादी अल-हलवानी को पिछले पांच वर्षों में अल-अक्सा मस्जिद मे प्रवेश करने के लिए आठ बार प्रतिबंधित किया गया है और कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
9 + 5 =