۲۰ مرداد ۱۴۰۱ |۱۳ محرم ۱۴۴۴ | Aug 11, 2022
ईरानी कौंसलेट

हौज़ा / इस्लामी गणराज्य ईरान के 13वे राष्ट्रपति के लिए आज सुबह 18 जून शुक्रवार को मतदान होगा। भारत में भी बड़ी संख्या में ईरानी नागरिक हैं जिन्हें वोट देने का अधिकार दिया गया है।

हौज़ा न्यूज एजेंसी के अनुसार, इस्लामी गणराज्य ईरान के 13वे राष्ट्रपति के लिए आज सुबह 18 जून शुक्रवार को मतदान होगा। भारत में भी बड़ी संख्या में ईरानी नागरिक हैं जिन्हें वोट देने का अधिकार दिया गया है। 18 जून को ईरानी नागरिक भारत के दिल्ली, मुंबई और दक्षिणी भारत मे हैदराबाद, बैंगलोर और राजमुंदरी में अपना वोट डाल सकेंगे।

चुनाव सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक (अर्थात चुनाव की समय सीमा 10 घंटे) होंगी। इस चुनाव में, 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी ईरानी अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

इस संबंध में केंद्र सरकार और राज्य के अधिकारियों द्वारा आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। चुनाव के अवसर पर कोड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। सोशल डिस्टेंस बना रहेगा।

इन चुनावों को आयोजित करने वाले ईरान के 42 वर्षीय इस्लामी गणराज्य के साथ, चुनावों और जनमत संग्रह की संख्या बढ़कर 39 हो जाएगी, जिसका अर्थ है कि लगभग हर साल, यह लोगों के आवाज उठाने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए एक मंच रहा है।

ईरान में लगभग हर अधिकारी, क्रांतिकारी नेता से लेकर राष्ट्रपति और संसद के सदस्यों तक, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लोगों द्वारा चुना जाता है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
7 + 3 =