۲۰ مرداد ۱۴۰۱ |۱۳ محرم ۱۴۴۴ | Aug 11, 2022
पासतोकोविक

हौज़ा / इस्लामी गणतंत्र ईरान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि फ़ूड ऐन्ड ड्रग विभाग के वैज्ञानिकों ने इस ईरानी टीके की पुष्टि की है और इसकी पुष्टि होने के साथ ही बनाए गए टीकों में ईरान का दूसरा टीका भी शामिल हो गया।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट अनुसार, इस्लामी गणतंत्र ईरान के स्वास्थ्य मंत्री ने देश के दूसरे टीके को लाइसेंस मिलने की सूचना दी। सईद नमकी ने मंगलवार को बताया कि देश की पास्तोर संस्था द्वारा बनाए गए टीके को एमर्जेन्सी इस्तेमाल की इजाज़त दी गयी है।

उन्होंने बताया कि इस टीके के तीसरे चरण में क्लिनिकल ट्रायल के दौरान 69 हज़ार लोगों पर टेस्ट किया गया। 44 हज़ार लोगों पर क्यूबा में और 25 हज़ार लोगों पर ईरान में टेस्ट किया गया।

इस्लामी गणतंत्र ईरान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि फ़ूड ऐन्ड ड्रग विभाग के वैज्ञानिकों ने इस ईरानी टीके की पुष्टि की है और इसकी पुष्टि होने के साथ ही बनाए गए टीकों में ईरान का दूसरा टीका भी शामिल हो गया।

ईरान के पास्तोर इंस्टीट्यूट ने ‘पास्तोकोविक’ नाम से कोरोना का टीका बनाया है जिसे इमर्जेन्सी में इस्तेमाल की इजाज़त मिल गयी है।

इस्लामी गणतंत्र ईरान के फ़ूड ऐन्ड ड्रग विभाग के प्रवक्ता कियानूश जहांपूर ने बताया कि देश के पास्तोर इंस्टीट्यूट द्वारा बनाया गया कोरोना का टीका ‘पास्तोकोविक’ देश के भीतर मास प्रोडक्शन के चरण में पहुंचने वाला दूसरा टीका है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
6 + 8 =