۲۴ مرداد ۱۴۰۱ |۱۷ محرم ۱۴۴۴ | Aug 15, 2022
Dubai airport hit in second Yemeni drone strike: TV

हौज़ा/कोरोना वायरस के चलते ईरान ने एक बार फिर भारत समेत 12 देशों पर रोक लगा दी है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार , ईरान के उप पर्यटन मंत्री ने बताया है कि 12 देशों के नागरिकों के लिये ईरान में प्रवेश पर प्रतिबंध है। जबकि 24 अन्य देशों के लोगों के ईरान आने के लिए कड़ी शर्तें रखी गई हैं।
जबकि उस सूची में भारत भी शामिल है,भारत समेत 12 देशों के लोग ईरान की यात्रा नहीं कर सकते, बाकी जो 24 देश हैं।उन के लिए कड़ी शर्तें रखी गई है।
वली तैमूरी ने एक बयान जारी करते हुए कहां ईरान व अन्य देशों के यात्रियों के आने-जाने के बारे में किए गए ताज़ा फ़ैसलों के बारे में बताया कि जिन देशों में कोरोना वायरस के म्यूटेशन बढ़े हुए हैं उन देशों के यात्रियों के लिए ईरान में प्रवेश करना मना है।
उन्होंने इन देशों का नाम बताते हुए कहा कि बोट्सवाना, ब्राज़ील, एस्वाटिनी, भारत, लेसोटो, मलावी, मोज़ाम्बिक, नेपाल, दक्षिण अफ़्रीक़ा, उरुगवे, ज़ामबिया और ज़िम्बाबवे से ईरान की यात्रा पर प्रतिबंध है।

वली तैमूरी ने कहा.! कि कोरोना के अधिक फैलाव वाले देशों से ईरान की सीधी या अन्य देशों से हो कर यात्रा पर प्रतिबंध नहीं है मगर जो लोग यात्रा कर रहे हैं।उन को पहले कोरोना नेगेटिव पीसीआर टेस्ट देना होगा और ईरान पहुंचने पर भी उनका टेस्ट होगा.

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
6 + 7 =