۱۱ تیر ۱۴۰۱ |۲ ذیحجهٔ ۱۴۴۳ | Jul 2, 2022
लेबनान

हौज़ा / हुज्जतुल-इस्लाम सैयद सफीउद्दीन ने इस बात पर जोर देते हुए कि हम मानते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका हमारी वर्तमान स्थिति के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार है, ने कहा कि हम आंतरिक स्थिति, भ्रष्टाचार और गलत विकल्पों के चुनाव को नहीं भूलेंगे।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, इस्लामी शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान ने हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष हुज्जतुल-इस्लाम सैयद हाशिम सफीउद्दीन की देखरेख में लेबनान में दूरस्थ शिक्षा पर एक सम्मेलन आयोजित किया।

सम्मेलन में हिज़्बुल्लाह की कार्यकारी परिषद के उपाध्यक्ष अब्दुल्लाह क़ासिर, इस्लामी शिक्षा संस्थान के प्रमुख और सांस्कृतिक अधिकारियों के साथ-साथ स्कूलों और प्रशिक्षण केंद्रों के प्रधानाचार्य भी शामिल हुए।

हुज्जतुल-इस्लाम सैयद सफीउद्दीन ने सम्मेलन में कहा कि परिवर्तन प्रत्येक संस्था और पार्टी के लिए एक व्यक्तिगत विशेषता होनी चाहिए, विशेष रूप से इसे दैवीय लक्ष्यों से संबंधित होना चाहिए, यह कहते हुए कि हमें ऐसा परिवर्तन करने की आवश्यकता है। मानव विकास और समृद्धि के लिए।

धार्मिक और मानव परिवर्तन एक दैवीय परंपरा है

इस बात पर जोर देते हुए कि रुकना मना है और मानव प्रगति के रास्ते में कोई बाधा नहीं है, उन्होंने कहा कि धार्मिक और मानवीय प्रगति एक परंपरा है जिसका उद्देश्य सर्वशक्तिमान ईश्वर है और इसे रोकना असंभव है।

हुज्जत-उल-इस्लाम सफी-उद-दीन ने कहा कि इस दृष्टिकोण के बिना, हमारे लिए दरवाजा खोलना संभव नहीं है, क्योंकि हम में से प्रत्येक को विभिन्न मुद्दों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

हिज़्बुल्लाह के वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि हम एक ऐसे देश में अपने सहयोगियों के साथ रह रहे हैं जो एक बड़े संकट का सामना कर रहा है। "मैं स्पष्ट रूप से कह सकता हूं कि अतीत में वर्षों से जमा हुए सभी संकटों को हल करने का समय नहीं है। और यह संकट कोरोना वायरस की तरह बढ़ता जा रहा है।

"सभी तथ्यों के बावजूद, एक समाधान है," उन्होंने कहा। समाधान यह है कि लेबनानी सहमत हों और उन्हें विश्वास हो कि हम समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

हिज़्बुल्लाह के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा, "हमने अपनी ज़िम्मेदारियों से इस्तीफा नहीं दिया है और हमने अवसर प्रदान किए हैं और समाधान के अवसर प्रदान करना जारी रखा है। हमारे पास लेबनान को बड़ी तबाही से बचाने के अवसर हैं।"

लेबनान में वर्तमान स्थिति के लिए मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका जिम्मेदार है

हुज्जतुल-इस्लाम सफीउद्दीन ने जोर देकर कहा कि हम मानते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका हमारी वर्तमान स्थिति के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार है, यह कहते हुए कि हम आंतरिक स्थिति, भ्रष्टाचार और गलत विकल्पों की पसंद को नहीं भूलेंगे, लेकिन इन नीतियों को लागू करेंगे। ज्यादातर अमेरिकी टीम से हैं और उन्होंने अमेरिकी योजनाओं के अनुसार काम किया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका को विभिन्न देशों और राष्ट्रों के विनाश की जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए

अंत में, उन्होंने कहा कि लेबनान को पता होना चाहिए कि उनके देश में संकट के लिए कौन जिम्मेदार है और इन परिणामों और संकटों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और संयुक्त राज्य अमेरिका को विभिन्न देशों और राष्ट्रों के विनाश के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
4 + 0 =