۲۴ مرداد ۱۴۰۱ |۱۷ محرم ۱۴۴۴ | Aug 15, 2022
कोरोना वैक्सीन

हौज़ा /  इस्लामी गणतंत्र ईरान के कस्टम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मेहरदाद जमाल अरूनक़ी ने शनिवार को बताया है कि, कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज़ की एक खेप ईरान के इमाम ख़ुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आज ईरान के माम ख़ुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारत के अलावा रूस, इटली और दक्षिण कोरिया सहित कई और अन्य देशो से कोरोना वैक्सीन की लाखो डोज़ पहुंची है जिसकी जानकारी ईरान के कस्टम विभाग के एक अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी ईसना से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामी गणतंत्र ईरान के कस्टम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मेहरदाद जमाल अरूनक़ी ने बताया है कि, कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज़ की एक खेप ईरान के इमाम ख़ुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची है। अरुनक़ी के अनुसार, पिछली आयातित कोरोना वैक्सीन की ही तरह नई खेप की भी कस्टम औपचारिकताओं को कम से कम समय में पूरा करके देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रतिनिधियों को सौंप दिया गया है।

कस्टम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मेहरदाद जमाल अरूनक़ी ने बताया कि, बहुत जल्द कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेपें भी ईरान पहुंचने वाली हैं। उन्होंने ईरान में आयात होने वाली कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, पिछले 6 महीनों में कोरोना वैक्सीन की अलग-अलग देशों से 20 खेपों में लगभग 91 लाख डोज़ें ईरान पहुंच चुकी हैं। श्री अरुनक़ी के मुताबिक़, ईरान में आयात होने वाली कोरोना वैक्सीन रूस, भारत, इटली, दक्षिण कोरिया सहित कई अन्य देशों से आ रही हैं। 

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
4 + 3 =