۷ خرداد ۱۴۰۱ |۲۶ شوال ۱۴۴۳ | May 28, 2022
रक्तदान

हौज़ा / मौजा खुर्रमाबाद रोहतास के शिया जवानो ने मानवीय करुणा से रक्तदान किया।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के एक संवाददाता के अनुसार, बिहार के रोहतास के मौजा खुर्रमाबाद के शिया युवकों ने रक्त की कमी के समय टाटा अस्पताल बनारस में रक्तदान कार्यक्रम में तेजी से भाग लिया।

रक्तदान कार्यक्रम में भाग लेने वाले खुर्रमाबाद के एक युवक ने हौजा न्यूज से बात करते हुए कहा कि शहादते यादगारे कर्बला पांचवे इमाम हजरत इमाम मुहम्मद बाकिर (अ.) हज़रत इब्राहिम (सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम) की याद में हमने रक्तदान करने की पहल की है।

उन्होंने कहा कि हजरत इस्माईल की कुर्बानी न केवल हमारे लिए ईद-उल-अजहा के दिन जानवरों की कुर्बानी देना है, बल्कि असली कुर्बानी इंसान के लिए अपनी आत्मा की कुर्बानी देना और अपने सेवकों के जीवन को ईश्वर के मार्ग में प्रदान करना है।

इन युवकों ने जोर देकर कहा कि इमाम हुसैन (अ.स.) के नाम पर सड़कों पर खून बहाने के कुछ मूल्य हैं, लेकिन उनके नाम पर मानव जीवन प्रदान करना और खून बहाने के बजाय उपहार देकर एक मानव जीवन को बचाना कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि भारत इस समय कोरोना वायरस की गंभीर महामारी का सामना कर रहा है, ऐसे में मौजा खुर्रमाबाद के शिया युवाओं का यह कदम मानव जीवन के अस्तित्व और सुरक्षा में काफी कारगर साबित होगा.

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
2 + 6 =