۶ تیر ۱۴۰۱ |۲۷ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 27, 2022
हिज़

हौज़ा/ हिज़्बुुल्लाह का मानना है कि देश की जितनी भी समस्याएं हैं और देश जिस हालात से गुज़र रहा है उसका जिम्मेदार अमेरिका है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार,हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष हाशिम सफीउद्दीन ने कहा है कि जहां प्रतिरोध होगा, वहां अमेरिकी साज़िश होगी उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में लेबनान को जिन समस्याओं से जूझना पड़ रहा है वे परोक्ष या अपरोक्ष रूप से अमरीकी की ओर से पैदा की गई हैं।

हिज़्बुुल्लाह की कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष हाशिम सफ़ीयुद्दीन ने बताया कि अमरीका ने इराक़, अफ़ग़ानिस्तान और सीरिया को नष्ट करने के लिए जो हो सका वह किया। और उसी की वजह से कई देशों में बेगुनाह बच्चों का खून बहा है और कई घर इसकी वजह से उजड़ गए हैं। यमन के लिए भी वह मिसाइल भेज रहा है ताकि वहां पर अशांति बनी रहे।  उन्होंने कहा कि लेबनान पर प्रतिबंध लगाकर अमरीका अपना दबाव बनाए रखना चाहता है।
पिछले डेढ वर्षों से लेबनान को गंभीर आर्थिक संकट का समाना है।  इस देश की जनता वहां के सरकारी भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी है।  हिज़्बुुल्लाह और लेबनान के अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाकर अमरीका, वहां की आर्थिक समस्याओं को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इस वक्त अमेरिका की वजह से देश की स्थिति बहुत बुरे हालात से गुज़र रही है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
5 + 11 =