۴ بهمن ۱۴۰۰ |۲۰ جمادی‌الثانی ۱۴۴۳ | Jan 24, 2022
سید عمار حکیم رئیس جریان حکمت عراق

हौज़ा/इराकी नेशनल विजडम मूवमेंट के नेता सैय्यद अम्मार हकीम ने कहा कि इराक को अमेरिका के नेतृत्व वाली वार्ता में बातचीत करने वाली टीम पर पूरा भरोसा है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,बगदाद/ इराकी नेशनल विजडम मूवमेंट के नेता सैयद अम्मार हकीम ने कहा कि वाशिंगटन में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रणनीतिक वार्ता के नए दौर में इराकी वार्ता दल में पूर्ण विश्वास के साथ, हम उनके व्यावसायिकता में सुधार की आशा करते हैं।
कि वह अपनी व्यावसायिकता और प्रदर्शन से देश के सर्वोच्च हितों पर विचार करेंगे।

इराकी नेशनल इंटेलिजेंस मूवमेंट के नेता ने दोहराया कि इराकी प्रतिनिधिमंडल को इस तरह से बातचीत करनी चाहिए जिससे एक रचनात्मक और स्थिर समझौता हो।
उन्होंने कहा कि वार्ता इराक से विदेशी सैनिकों की वापसी सुनिश्चित करेगी और बगदाद और वाशिंगटन के बीच सुरक्षा, आर्थिक और सांस्कृतिक सहयोग को बढ़ावा देगी।
हालांकि, इराकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद अलसाफ ने एक बयान में कहा कि अमेरिका और इराक के बीच चौथे दौर की रणनीतिक वार्ता 23 जुलाई से शुरू होगी।जिस में अमेरिकी सैनिकों की वापसी पर विस्तृत चर्चा होगी।
गौरतलब है कि 26 जुलाई को इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अलकाज़मी व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे।
वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट है कि वरिष्ठ अमेरिकी और इराकी अधिकारियों ने इस साल के अंत तक अमेरिकी सैनिकों के इराक छोड़ने की संभावना पर चर्चा करेगा,
इराकी विदेश मंत्री फवाद हुसैन ने वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया, "हमें अतिरिक्त लड़ाकों या अमेरिकी सैनिकों की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हमारे पास पर्याप्त सैनिक हैं।"
उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब सहित इस क्षेत्र के कुछ देश अमेरिका और विदेशी ताकतों की मौजूदगी के कारण इराक में अपना प्रभाव बढ़ाने का इरादा रखते हैं।
आतंकवादी समूहों का समर्थन करके, ये देश देश में विदेशी ताकतों के स्थिरीकरण को सही ठहराने के लिए इराक में सुरक्षा और शांति को कमजोर करने का इरादा रखते हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 15 =