۲۲ مرداد ۱۴۰۱ |۱۵ محرم ۱۴۴۴ | Aug 13, 2022
حزب اللہ

हौज़ा / एक ज़ियोनिस्ट वेबसाइट ने हिज़्बुल्लाह को पश्चिमी ताकतों के साथ अपनी बराबरी करने में सक्षम बताया है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बेरूत / लेबनान में हिज़्बुल्लाह के बारे में तेल अवीव की बढ़ती चिंताओं की रिपोर्ट के आलोक में, एक ज़ायोनी वेबसाइट ने हिज़्बुल्लाह को पश्चिमी ताकतों के साथ अपनी बराबरी करने में सक्षम बताया।
फ़ार्स न्यूज़ एजेंसी के अंतर्राष्ट्रीय समूह के अनुसार, हाल ही में लेबनान के आर्थिक संकट में हिज़्बुल्लाह आंदोलन की बढ़ती भूमिका के बारे में तेल अवीव की चिंताओं के साथ, इब्री भाषा के स्रोतों ने आंदोलन की क्षमताओं को बढ़ाने की बात कही है।

ज़ायोनी वेबसाइट "वाला" ने हिज़्बुल्लाह को एक आतंकवादी के रूप में वर्णित किया और कहा कि अतीत में, जो सचमुच हिज़्बुल्लाह की एक सेना थी, कोई नहीं जानता था। "आंदोलन अब एक प्रशिक्षित संगठन है जो प्रगति से सीखता है।

वेबसाइट ने कहा कि आंदोलन में "ऐसी क्षमताएं हैं जो पश्चिमी सेना के औपचारिक अनुपात से कम नहीं हैं और बड़ी संख्या में सैनिकों के बावजूद, यह बहुत अच्छे वितरण में काम करती है।"

रिपोर्ट के रूप में अल-मायादीन शबकी ने हाल ही में इब्री-भाषा स्रोतों में हिज़्बुल्लाह की बढ़ती क्षमताओं के बारे में तेल अवीव की चिंताओं की सूचना दी।

लेबनान की वेबसाइट की रिपोर्ट है कि कब्जे वाले फिलिस्तीन के अनुमानों से पता चलता है कि हिजबुल्लाह अब कब्जे वाले फिलिस्तीन पर मिसाइल दाग सकता है और अब उसके पास 140,000 मिसाइलें हैं।

अल-मायादीन ने सूत्रों के हवाले से कहा कि हिज़्बुल्लाह युद्ध के एक दिन में लगभग 3,000 मिसाइलों को कब्जे वाले क्षेत्रों में दाग सकता है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 2 =