۲۰ مرداد ۱۴۰۱ |۱۳ محرم ۱۴۴۴ | Aug 11, 2022
मुहम्मद ज़कज़ाकी

हौज़ा / नाइजीरिया के इस्लामिक मूवमेंट के प्रमुख शेख इब्राहिम ज़कज़ाकी के बेटे मुहम्मद इब्राहिम ज़कज़ाकी ने एक बयान में नाइजीरियाई सरकार द्वारा उनके माता-पिता को छह साल की जेल से रिहाई के बाद अपने देश के लोगों और शियाओं को धन्यवाद दिया।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, कुछ दिनों पहले, लगभग छह साल की अवैध हिरासत के बाद और बिना किसी औचत्य के नाइजीरिया के कडुना राज्य के सर्वोच्च न्यायालय ने शेख इब्राहिम ज़कज़की और उनकी पत्नी के मामले में दस्तावेजों को अविश्वसनीय घोषित करते हुए उन्हे रिहा करने का आदेश जारी किया। मुहम्मद इब्राहिम ज़कज़की ने शेख ज़कज़की और उनकी पत्नी की रिहाई के संबंध में सोशल मीडिया पर एक पत्र प्रकाशित किया जिसमें लोगों ने छह साल तक विरोध किया और उनके नेता ज़कज़की परिवार को उनकी दृढ़ता और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया गया।

इस धन्यवाद नोट का विस्तृत पाठ इस प्रकार है:

बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्राहीम

जैसा कि आप जानते हैं कुछ दिन पहले, मेरे पिता शेख इब्राहिम ज़कज़ाकी और मेरी माँ ज़ैनब इब्राहिम को रिहा कर दिया गया जब नाइजीरिया के कडूना राज्य के सुप्रीम कोर्ट ने उनके मामले में सबूतों को झूठा घोषित करते हुए और सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा की थी कि दोनों को सरकार और सैन्य अधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोप सभी से बरी कर दिया गया।

हम इस महान और ऐतिहासिक जीत के लिए अल्लाह ताला को धन्यवाद देते हैं और नाइजीरिया के शियाओं और उन लोगों को धन्यवाद देते हैं जो इन छह वर्षों के दौरान शेख ज़कज़की और उनके परिवार को नहीं भूले हैं और अलग-अलग तरीकों से नाइजीरिया के इस्लामी आंदोलन का समर्थन किया है।

अपनी और अपने परिवार की ओर से, शेख ज़कज़की, मैं राजधानी अबुजा, कानो, कडुना, कत्सीना और अन्य क्षेत्रों में अहलुल बैत (एएस) के शियाओं और अनुयायियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जहां अहलुल बैत के ज्ञान और संस्कृति वाले लोग (जैसा कि) हां, क्योंकि वर्षों से आपने धार्मिक समारोहों और शांतिपूर्ण जुलूसों के माध्यम से हमेशा साबित किया है कि आप हमेशा अपनी विचारधारा के संरक्षण और अपने नेता के पूर्ण समर्थन के पथ पर हैं।

मैं सभी अंतरराष्ट्रीय और मानवाधिकार संगठनों, इस्लामी देशों के लोगों, शांति और स्वतंत्रता के रक्षकों सहित, और एशियाई और अरब देशों सहित यूरोपीय देशों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जो इन सभी वर्षों में हमेशा हमारे साथ खड़े रहे हैं और नाइजीरिया ने भारत के उत्पीड़ित लोगों की आवाज को दुनिया के सामने लाया।

नाइजीरिया के इस्लामी आंदोलन के नेता के कारावास के दौरान, घरेलू और विदेशी मीडिया पर राजनीतिक और अभिमानी जहान के दबाव के बावजूद, उनकी भूमिका तटस्थ और अद्वितीय रही और विभिन्न तरीकों और भाषाओं के माध्यम से दुनिया तक हमारी आवाज पहुंचाई।

अंत में, मुझे यह कहना होगा कि मेरे शब्द उन सभी को धन्यवाद और सराहना करने में असमर्थ है जिन्होंने हमें एक महान और ऐतिहासिक स्वतंत्रता और जीत के मार्ग पर समर्थन दिया है, इस संबंध में, अल्लाह का शुक्र है मैं आप सभी को एक महान इनाम और खुशी की कामना करता हूं इस दुनिया में और परलोक में।

वस्सलामो अलैकुम

मोहम्मद इब्राहिम शेख ज़कज़की के पुत्र
29 जुलाई 2021

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
5 + 2 =