۵ خرداد ۱۴۰۱ |۲۴ شوال ۱۴۴۳ | May 26, 2022
سید عمار حکیم - عراق

हौज़ा/इराकी नेशनल विजडम मूवमेंट के प्रमुख सैय्यद अम्मार हकीम ने कहा कि अमेरिका की वापसी हमारा पहला लक्ष्य था।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,सर्वदलीय सरकारी बलों के गठबंधन, इराकी नेशनल विजडम मूवमेंट के नेता ने कहा कि गठबंधन का मुख्य लक्ष्य अमेरिका की वापसी थी।इराकी राष्ट्रीय आंदोलन के नेता सैय्यद अम्मार हकीम ने चुनाव में सभी सरकारी बलों के गठबंधन के अवसर पर कहा कि इराकी लोग एक स्थिर, स्वतंत्र और संप्रभु राज्य चाहते हैं। वह क्षेत्र या किसी महाशक्ति को खुश करने के लिए बाध्य नहीं है।
इराक के एक नए युग में प्रवेश के बारे में उन्होंने कहा कि इराक एक नए राजनीतिक युग में है और अब कोई भी शक्ति अपनी संप्रभुता की उपेक्षा कर अपनी सीमाओं में प्रवेश नही कर सकती है।
इस गठबंधन का मुख्य उद्देश्य बाहरी ताकतों की वापसी सुनिश्चित करना है। जो संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा प्रायोजित है।
आधुनिकीकरण और राजनीतिक स्थिरता के नए तरीकों को अपनाने के लिए, जो इराक में राज्य की संप्रभुता को बढ़ावा देगा। और क्षेत्र में इराक की स्थिति का सटीक आकलन किया जाएगा।
विदेश नीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस गठबंधन का एक और लक्ष्य इराक में अंतरराष्ट्रीय संबंधों के मुद्दे को सुलझाना है.
इस संबंध में प्रमुख मुद्दे, जल, राज्य की संप्रभुता का उल्लंघन और सीमाओं का सीमांकन हैं। इराक साझा हितों और शाश्वत संप्रभुता पर आधारित है
गठबंधन के अन्य लक्ष्यों में सरकार और कानून की स्थिरता, हथियारों पर सरकारी एकाधिकार और लोकप्रिय गतिशीलता के मुद्दे शामिल हैं।
राष्ट्रीय बलों के गठबंधन के प्रमुख ने कहा कि गठबंधन सेनाएं अरब दुनिया की समस्याओं और विशेष रूप से फिलिस्तीन के मुद्दे को लेकर भी चिंतित हैं।
उन्होंने कहा कि चुनावों में लोगों और युवाओं की व्यापक भागीदारी इराक में एक स्थिर सरकार की गारंटी है, जो इराक और उसके नागरिकों की गरिमा को बहाल करने में मदद करेगी।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 3 =