۱۱ تیر ۱۴۰۱ |۲ ذیحجهٔ ۱۴۴۳ | Jul 2, 2022
علامہ شہنشاہ نقوی

हौज़ा/पाकिस्तान के मशहूर शिया धर्मगुरु अल्लामा सैय्यद शहंशाह हुसैन नक़वी को इस्लामाबाद में पक्षपाती प्रशासन और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,पाकिस्तान के मशहूर शिया धर्मगुरु इंटरनेशनल शोहरत याफ्ताह
अल्लामा सैय्यद शहंशाह हुसैन नक़वी को इस्लामाबाद में पक्षपाती प्रशासन और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
सूत्रों के मुताबिक इस्लामाबाद के पक्षपाती प्रशासन और पुलिस ने खतीबे निश्तार पार्क कराची अल्लामा सैय्यद शहंशाह हुसैन नक़वी को गिरफ्तार कर लिया है.
सूत्रों ने बताया कि इस्लामाबाद पुलिस ने अल्लामा शहंशाह हुसैन नक़वी को 16 एमपीओ के तहत गिरफ्तार किया है।
अल्लामा शहंशाह नक़वी मजलिसे जुलूस को संबोधित करने के लिए इमामबारगाह जा रहे थे, तभी इस्लामाबाद पुलिस के 12 मोबाइलों ने उनका रास्ता रोक दिया और उन्हें मुर्री की ओर ले गए।

सूत्रों के मुताबिक, अल्लामा शहंशाह नक़वी इस्लामाबाद के सेंट्रल इमामबारगाह जी-सिक्स में पांच दिवसी मजलिस को संबोधित करने के लिए इस्लामाबाद पहुंचे थे, लेकिन पीटीआई सरकार ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद हज़ारों ने धरना प्रदर्शन किया है।

गौरतलब है कि देश विरोधी प्रतिबंधित संगठन सिपाहे सहाबा और आईएसआईएस का सबसे बड़ा सूत्रधार लाल मस्जिद अल्लामा शहंशाह हुसैन नक़वी के खिलाफ घृणा अभियान चला रहा है. झूठे मामले मे केस भी दर्ज किए जा रहे हैं जबकि प्रतिबंधित संगठन भी हैं. अल्लामा शहंशाह नकवी के खिलाफ विरोध रैलियों का आयोजन कि गयी।

दूसरी ओर, सरकार, विशेष रूप से पीटीआई-पक्षपाती पंजाब सरकार और पुलिस, प्रतिबंधित दलों के इशारे पर, अल्लामा शहंशाह हुसैन नकवी सहित पूरे शिया राष्ट्र को नज़रअंदाज करने की कोशिश कर रही है।
मजलिसे वहदते मुस्लिमीन पाकिस्तान के प्रमुख अल्लामा राजा नासिर अब्बास जाफरी ने अल्लामा शहंशाह हुसैन नक़वी की क्रूर गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है।
मीडिया ने जारी एक बयान में, उन्होंने कहा कि अल्लामा शहंशाह नक़वी की गिरफ्तारी सरकार का एक क्रूर कदम था और उन्हें तुरंत रिहा किया जाना चाहिए।
पाकिस्तानी मौलवियों और उपदेशकों सहित अन्य नेताओं द्वारा पाकिस्तानी प्रशासन की निंदा की जा रही है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 14 =