۲۲ مرداد ۱۴۰۱ |۱۵ محرم ۱۴۴۴ | Aug 13, 2022
इमामे जुमा नजफ अशरफ

हौज़ा / हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन कबांची ने कहा कि अगर पूरी दुनिया ने इज़राइली सरकार के साथ संबंधों को सामान्य कर दिया, तो शिया ऐसा नहीं करेंगे और जब तक इस क्षेत्र में शिया है, तब तक यहूदी धर्म के लिए कोई जगह नहीं होगी।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इमामे जुमा नजफ अशरफ हुज्जतल इस्लाम वल मुस्लेमीन सैयद सदरुद्दीन कबांची ने कहा कि इजरायल के साथ संबंधों के सामान्यीकरण पर सम्मेलन ने अरब होने के दावेदारों का असली चेहरा उजागर कर दिया। कहा कि शिया दुनिया का नेतृत्व करने वाले है और अमेरिका का पतन हो रहा है।

उन्होंने बताया कि आयतुल्लाहिल उज़्मा सिस्तानी ने चुनावों के संबंध में अपने हालिया बयान में स्पष्ट प्रतिक्रिया की घोषणा की है, इसलिए किसी को भी चुनाव में भाग न लेने का अधिकार नहीं है।

हुज्जतल इस्लाम वल मुस्लेमीन सैयद सदरुद्दीन कबांची ने उत्तरी इराक में इज़राइल के साथ संबंधों के सामान्यीकरण पर सम्मेलन का जिक्र करते हुए कहा कि सम्मेलन ने अरब मूल और राष्ट्रवाद का दावा करने वालों के असली चेहरे पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि इजरायल सरकार के साथ संबंधों को सामान्य करने की योजना अमेरिका और इजरायल को जीवित रखने के लिए टीके की नवीनतम खुराक की तरह है।

इमामे जुमा नजफ अशरफ ने जोर देकर कहा कि आज संयुक्त राज्य अमेरिका एक गंभीर आर्थिक संकट से पीड़ित है और भीतर से गिर रहा है और गिरावट के कगार पर है, साथ ही कहा कि हम इसके प्रतिभागियों के लिए एरबिल सम्मेलन की भी निंदा करते हैं।

हुज्जतल इस्लाम वल मुस्लेमीन कबांची ने कहा कि अगर पूरी दुनिया ने इजरायल सरकार के साथ संबंधों को सामान्य कर दिया, तो शिया ऐसा नहीं करेंगे और जब तक इस क्षेत्र में शिया हैं, यहूदी धर्म के लिए कोई जगह नहीं होगी।

इमाम हुसैन के चेहलुम पर मिलयन मार्च की सफलता की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि अरबाईने हुसैनी एक अद्वितीय वैश्विक सामाजिक अनुभव है, साथ ही अरबीन हुसैनी राष्ट्रों की एकता और नैतिक मूल्यों का नाम है।

इमामे जुमा नजफ अशरफ ने कहा कि अनुभव नाइजीरिया, अजरबैजान, लंदन और कुवैत सहित दुनिया भर के विभिन्न देशों में विस्तारित किया गया है, और कुवैती शिया पैदल चलकर इराक, पवित्र स्थलों, मदरसों की सीमाओं पर आए हैं, उन्हे भी धन्यवाद दिया अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों और वे सभी जो अरबीन हुसैनी में शामिल हुए थे।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
3 + 13 =