۲۴ مرداد ۱۴۰۱ |۱۷ محرم ۱۴۴۴ | Aug 15, 2022
فلسطینی بچے

हौज़ा/ फिलिस्तीनी कैदियों एक रिसर्च सेंटर ने दावा किया है कि 2000 साल में अल-अक्सा इंतिफाज़ा की शुरुआत के बाद से 2,194 फिलिस्तीनी बच्चे शहीद हुए हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार , इसराइली हुकूमत के नए जराएम का खुलासा हुआ है,फ़िलिस्तीनी सूत्रों की रिपोर्ट है कि पहले फ़िलिस्तीनी इंतिफ़ाज़ा के बाद से 2,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी बच्चे शहीद हो चुके हैं।
फिलिस्तीनी कैदियों एक रिसर्च सेंटर ने दावा किया है कि 2000 साल में अल-अक्सा इंतिफाज़ा की शुरुआत के बाद से 2,194 फिलिस्तीनी बच्चे शहीद हुए हैं।
यह रिपोर्ट इंतिफाज़ा अलअक्सा की 21वीं वर्षगांठ के अवसर पर जारी की गई थी। रिपोर्ट में शहीद और गिरफ्तार किए गए फिलिस्तीनियों की संख्या का भी वर्णन किया गया है
फिलिस्तीनी कैदियों द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर 2000 से अब तक 130000 को कैद में डाला गया है जिनमें से, 2,364 महिलाओं सहित और 18500 बच्चों सहित एक लाख तीस हजार फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया गया है।
फ़िलिस्तीनी प्राधिकरण द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि हड़पने वाले ज़ायोनी शासन ने गिरफ्तारी नीति को आगे बढ़ाने के लिए वर्षों से कोशिश की है।
फ़िलिस्तीनी लोगों के प्रतिरोध को हराने और इस संदर्भ में इसने हज़ारों फ़िलिस्तीनी लोगों को मार डाला है, ख़ासकर 2002 में फिर से कब्जा करने के बाद।अलअक्सा इंतिफाज़ा के समय, इजरायल की जेलों में केवल 700 फिलिस्तीनी कैदी थे।
अलकुद्स अलअरबी अखबार के अनुसार, अलअक्सा इंतिफाज़ा के बाद के शुरुआती वर्षों में ज़ायोनी शासन ने फिलिस्तीनियों की गिरफ्तारी तेज कर दी थी,
और एक समय में, फ़िलिस्तीनी क़ैदियों की संख्या 12,000 . तक पहुँच गई थी

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
7 + 8 =