۵ بهمن ۱۴۰۰ |۲۱ جمادی‌الثانی ۱۴۴۳ | Jan 25, 2022
Mulana

हौज़ा/ उत्तर प्रदेश लखनऊ,पद्म भूषण मौलाना कल्बे सादिक मरहूम के बेटे डॉक्टर कल्बे नूरी ने सुप्रसिद्ध शिया स्कॉलर और लेखक प्रोफेसर अली मोहम्मद नक़वी को मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड का वाइस प्रेसिडेंट बनाए जाने का स्वागत करते हुए इसको बहुत ही सूझ बूझ भरा क़दम बताया है ।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,लखनऊ , पद्म भूषण मौलाना कल्बे सादिक मरहूम के बेटे डॉक्टर कल्बे नूरी ने सुप्रसिद्ध शिया स्कॉलर और लेखक प्रोफेसर अली मोहम्मद नक़वी को मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड का वाइस प्रेसिडेंट बनाए जाने का स्वागत करते हुए इसको बहुत ही सूझ बूझ भरा क़दम बताया है । डॉक्टर कल्बे नूरी ने कहा कि प्रोफेसर अली मोहम्मद नक़वी बहुत बड़े फारसी लेखक हैं ।

और उनकी किताबें ईरान की यूनिवर्सिटी में पढ़ाई जाती हैं और मौलाना डॉक्टर कल्बे सादिक मरहूम के भी वो मुशीर और छोटे भाई होने के साथ शागिर्द भी थे और कल्बे सादिक साहब उनको मुल्क का मुमताज़ दानिश्वर और स्कॉलर कहते थे और हर मामले में उनसे सलाह मशुवरह लेते थे । अलीगढ़ में दोनों की सरपरस्ती में एक कालेज भी क़ायम हुआ जहां अंग्रेजी के साथ इस्लामी उलूम की भी तालीम दी जाती है ।

डॉक्टर नूरी ने कहा कि प्रोफेसर मौलाना अली मोहम्मद नक़वी साफ़ सुथरी छवि के मालिक हैं और हर तरह की सियासत से दूर बेहतरीन इंसान और बहुत ही पढ़े लिखे काबिल शक्सियत के मालिक हैं , उनके पिता आयतुल्लाह अली नकी नक़वी मरहूम भी अत्यंत काबिल और मशहूर इस्लामी स्कॉलर थे जिन्होंने अरबी और उर्दू ज़बान में सैकड़ों किताबें लिखी थीं

खुदा का शुक्र है कि वालिद ए मरहूम की वफात के बाद मुल्क के सबसे मुनासिब और काबिल इस्लामी स्कॉलरों में से एक को ये अहम ज़िम्मेदारी दी गई है । इससे इंशालाह मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड को और बल मिलेगा । हम सब अपने इलमी खानदान के इल्मी फर्द को ये अहम ज़िम्मेदारी दिए जाने का दिल से ख़ैर मकदम करते हैं और हम सब मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सदर ए मोहतरम का शुक्रिया अदा करते हैं

डॉक्टर कल्बे सिबतैन नूरी
20 नवंबर , 2021
लखनऊ

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
8 + 0 =