۵ بهمن ۱۴۰۰ |۲۱ جمادی‌الثانی ۱۴۴۳ | Jan 25, 2022
कर्बला

हौज़ा/ज़ायेरीन को पेश आने वाली कठिनाइयों को देखते हुए उनको सुविधा प्रदान करने के लिए. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विदेश मंत्रालय को मंजूरी दे दी है कि वह कर्बला और नजफ सहित अन्य पांच शहरों में पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास खोल दे.

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,ज़ायेरीन को कोई दिक्कत पेश ना आए इस को देखते हुए
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विदेश मंत्रालय को मंजूरी दे दी है कि वह कर्बला और नजफ सहित अन्य पांच शहरों में पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास खोल दे.


सूत्रों के मुताबिक, नजफ अशरफ और कर्बाल के अलावा जो शहर पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास को खोलने के लिए स्वीकृत हुए हैं उनमें जर्मनी के शहर म्यूनिच, अमेरिका के शहर एटलांटा और दक्षिण इटली का एक शहर शामिल हैं।

इससे पहले, पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और धार्मिक मामलों के मंत्री पीर नूरूल हक कादरी ने कई बार इराक का दौरा किया और वहां इराकी अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने स्थिति की समीक्षा की और प्रधान मंत्री और कैबिनेट को सूचित किया


कर्बला और नजफ अशरफ में वाणिज्य दूतावास को खोलने के बाद हर साल पाकिस्तान से यात्रियों के लिए सुविधा बढ़ जाएगी। इससे पहले सिर्फ बगदाद में दूतावास था जिससे ज़ायेरो को जाने आने में बहुत परेशानी होती थी, उसको देखते हुए सरकार में बहुत बड़ा कदम उठाया है ताकि किसी भी ज़ायेरको कोई दिक्कत ना हो,

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
6 + 6 =