۵ بهمن ۱۴۰۰ |۲۱ جمادی‌الثانی ۱۴۴۳ | Jan 25, 2022
मौलाना नक़ी अस्करी

हौज़ा / धर्म की सेवा के लिए सबसे जरूरी चीज है शरहे सद्र का होना, यानी आदमी दूसरे को बर्दाश्त कर सके, दूसरे को सुन सके, अगर कोई अनजाने में कुछ कहता है, तो उससे झगड़े नही और भले ही कोई शत्रुता मे कोई बात कहे तो फिर भी, उसे इस हद तक उत्तर दें कि वह अपने ऊँचे लक्ष्य से विचलित न हो। यह पैगंबर स.अ.व.व. और अहलेबेत की जीवनी थी कि शरहे सद्र हर मंजिल पर दिखाई दे रहा था।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ-बिजनौर/ तंज़ीमुल मकातिब के सदस्यो के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज तंजीमुल मकातिब के संस्थापक मौलाना सैयद गुलाम अस्करी ताबासरा के गृहनगर का दौरा किया। प्रतिनिधिमंडल के इमामिया मस्जिद बिजनौर पहुंचने और जुमे की नमाज में शामिल होने के बाद, मजलिस-ए-अमीजत तंजीम-उल-मकातिब के सदस्य मौलाना सैयद नकी अस्करी साहिब ने भाषण दिया।

मौलाना नकी अस्करी ने विश्वासियों को संबोधित करते हुए कहा: धर्म की सेवा के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज शरहे सद्र है, यानी आदमी दूसरे को बर्दाश्त कर सके, दूसरे को सुन सके, अगर कोई अनजाने में कुछ कहता है, तो उससे झगड़े नही और भले ही कोई शत्रुता मे कोई बात कहे तो फिर भी, उसे इस हद तक उत्तर दें कि वह अपने ऊँचे लक्ष्य से विचलित न हो। यह पैगंबर स.अ.व.व. और अहलेबेत की जीवनी थी कि शरहे सद्र हर मंजिल पर दिखाई दे रहा था।

मौलाना नकी अस्करी ने विश्वासियों को तंज़ीम-उल-मकातब, इमामिया स्टडी सेंटर, ई-शॉप, गुलाम अस्करी रोज़गार एसेकम, ई-मकतब, ई-जामिया इमामिया और ई-जामिया अल-ज़हरा की आधुनिक सेवाओं के बारे में बताया। एक ईश्वर और सृष्टि की सेवा।" कुरान और मुहम्मद के संदेश पर हो।

प्रतिनिधिमंडल में मौलाना सैयद नकी अस्करी के अलावा जामिया इमामिया के मुख्य शिक्षक मौलाना सैयद मुमताज जफर नकवी साहिब, मौलाना सैयद राहत हुसैन, वरिष्ठ निरीक्षक तंजीम अल मकातिब, मौलाना एजाज हुसैन साहिब, इंस्पेक्टर तंजीम अल मकातिब और मौलाना सैयद मीसम रजा मूसावी फाजिल शामिल थे।

भाषण के बाद, उलेमा ने मौलाना सैयद गुलाम अस्करी तब-ए-थारा के मकबरे का दौरा किया जहां संगठन के संस्थापक, उनके पिता, भाई, बहन और पत्नी की कब्रों पर फतेहा पढ़ी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तंज़ीमुल मकातिब के सेवक लखनऊ की मस्जिदों का दौरा कर रहे हैं जिसमें वे विश्वासियों को संस्था की सेवाओं के बारे में बता रहे हैं और साथ ही उन्हें सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 7 =