۲۹ دی ۱۴۰۰ |۱۵ جمادی‌الثانی ۱۴۴۳ | Jan 19, 2022
हुसैनी फेडरेशन

हौज़ा / हुसैनी फेडरेशन, पाकिस्तान सरकार से मांग करता है कि वो हाफिज सईद, लखवी और तहुर्राना को भारत के हवाले करे ताकि भारत में उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें अजमल कस्साब की तरह सजा दी जा सके।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट केअनुसार, मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले की 9वीं बरसी के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मुंबई के इमाम बारा रोड पर 'हुसैनी फेडरेशन' ने विरोध प्रदर्शन किया। धार्मिक हस्तियों के अलावा, संगठनों और संघों के नेता भी मौजूद थे।

हुसैनी फेडरेशन के अधिकारियों और सदस्यों ने मांग की कि ताहोर राणा को जून में हवाले किया जाना था, जिसका पाकिस्तानी सरकार ने अनुपालन नहीं किया। हेडली के बयान के बाद, पाकिस्तान सरकार की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की गई और भारत में अपराधियों के प्रत्यर्पण का भी अंतरराष्ट्रीय सरकारों द्वारा समर्थन किया गया।। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय दबाव को नजरअंदाज कर दिया। हुसैनी फेडरेशन की मांग है कि पाकिस्तान हाफिज सईद, लखवी और तहुराना को भारत में प्रत्यर्पित करे ताकि उन पर भारत में मुकदमा चलाया जा सके।

कार्यक्रम में मौलाना अली असगर हैदरी, मौलाना अजीज हैदर जैदी, मौलाना शेर मुहम्मद जाफरी, मौलाना उम्मीद आजमी और मौलाना अली अब्बास वफा ने ने भाषण दिए।

अंत में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे, अशोक कामटे व विजय सालस्कर सहित अन्य पुलिस कर्मियों एवं 9 निर्दोष नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

फेडरेशन के अध्यक्ष अम्मार रिजवी ने कहा कि हमारी मांग जारी रहेगी और इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय संस्थानों को आकर्षित करती रहेगी।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
6 + 10 =