۲۹ اردیبهشت ۱۴۰۱ |۱۷ شوال ۱۴۴۳ | May 19, 2022
मौलाना फ़ाइक रुस्तमी

हौज़ा / सनंदज के इमामे जुमा ने कहा कि कुर्दिस्तान में 4000 अहल-ए-सुन्नत छात्रों की उपस्थिति ने इस्लाम और क्रांति के दुश्मनों की साजिशों को विफल कर दिया है जो किसी ईश्वरीय आशीर्वाद से कम नहीं है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कुर्दिस्तान में इस्लामिक धर्मों की विश्व सभा के महासचिव की उपस्थिति में अहल-ए-सुन्नत मौलवी फाइक रुस्तमी, हुज्जतुल इस्लाम हमीद शहरयारी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, उन्होंने कहा कि इतिहास के संदर्भ में कुर्दिस्तान के विद्वान हमेशा मुसलमानों में एकता और भाईचारे की धुरी रहे हैं।

यह इंगित करते हुए कि कुर्दिस्तान को एकता के प्रांत के रूप में पेश किया गया है, सर्वोच्च नेता का च्यन करने वाली परिषद में कुर्दिस्तान के जन प्रतिनिधि ने कहा कि कुर्दिस्तान प्रांत में धार्मिक केंद्र और इस्लामी धर्म विश्वविद्यालय हैं लेकिन इन महत्वपूर्ण केंद्रों को वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

सनंदज के इमामे जुमआ ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान की 13वीं सरकार कुर्दिस्तान प्रांत में धार्मिक स्कूलों, केंद्रों, विश्वविद्यालयों और अहल-ए-सुन्नत विद्वानों की आर्थिक समस्याओं को हल करने का प्रयास करेगी।

मौलवी रुस्तमी ने आगे कहा कि सौभाग्य से कुर्दिस्तान में 4000 सुन्नी छात्रों की उपस्थिति ने इस्लाम और क्रांति के दुश्मनों की साजिशों को विफल कर दिया है जो किसी ईश्वरीय आशीर्वाद से कम नहीं है।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए, ईरान के पश्चिमी क्षेत्रों में धार्मिक केंद्रों के प्रमुख हुज्जतुल इस्लाम सईद असगरी ने बताया कि विद्वानों ने ईरान के इस्लामी गणराज्य की क्रांति और महिमा और सफलता के लिए खुद को समर्पित किया है। एकता का निर्माण किया, दुश्मनों के असफल इरादों को विफल किया और इस्लामी क्रांति की रक्षा की।

अब तक 54 विद्वान शहीद हो चुके है।

ईरान के पश्चिमी भाग में धार्मिक केंद्रों के प्रमुख ने कहा कि कुर्दिस्तान प्रांत में एकता की धुरी के रूप में इन शहीद विद्वानों में मौलवी बुरहान अली, मौलवी शेख-उल-इस्लाम और मौलवी हैदर फहीम का उल्लेख किया जा सकता है।

अंत में, हुज्जतुल इस्लाम असगरी ने बताया कि इस्लामी क्रांति के नेता ने अच्छी तरह से कहा कि कुर्दिस्तान मूक संघर्ष की भूमि है और प्रांत ने महान धार्मिक शख्सियतों का पोषण किया है, जिनका संघर्ष और आंदोलन एकता पर केंद्रित है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
3 + 15 =