۱ خرداد ۱۴۰۱ |۲۰ شوال ۱۴۴۳ | May 22, 2022
समारोह

हौज़ा /उत्तर प्रदेश में लखनऊ प्रेस क्लब में तंजीमुल मकातिब के सचिव मौलाना सैयद सफी हैदर जैदी ने मीडिया को बताया कि इस्लाम और मुहम्मद (स.अ.व.वय) के बारे में लोगों में गलतफहमियों को दूर करने के लिए तीन दिवसीय बैनल मज़ाहिब कार्यक्रम आयोजित किया गया था। 

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ/उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी प्रेस क्लब में तंज़ीमुल मकातिब के सचिव हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन मौलाना सैयद सफी हैदर जैदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तीन दिवसीय कार्यक्रम की घोषणा की। जिसमें अंतरधार्मिक सहिष्णुता विद्वान और बुद्धिजीवी अहिंसा और धार्मिक सद्भाव बनाए रखने और गंगा-जामनी सभ्यता पर चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि तंजीमुल मकातिब लखनऊ भारत का एक संगठन है जो देश के 18 राज्यों के गांवों और शहरों में 5 दशकों से अधिक समय से पवित्र कुरान और पैगंबर मुहम्मद (स.अ.व.व.) के संदेश का प्रसार कर रहा है। ताकि एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को चोट पहुँचाने के बजाय दूसरे का सहारा बन जाए।

मौलाना सफी हैदर जैदी ने आगे कहा कि चूंकि वर्तमान में समाज में दुश्मन तत्व कुरान और हजरत मुहम्मद (स.अ.व.व.) के संदेश की गलत व्याख्या करके गलतफहमियां फैला रहे हैं और इसे साबित करने की असफल कोशिश कर रहे हैं। सभी कठिनाइयों और चिंताओं का कारण पवित्र है कुरान और हज़रत मुहम्मद (स.अ.व.व.) की शिक्षाएँ। ऐसा करके लोगों को बहुत तेजी से गुमराह किया जा रहा है, यही मुख्य कारण है कि हमारे संगठन तंजीमुल मकातिब ने 10, 11 और 12 दिसंबर को यहां (गोला गंज लखनऊ) तीन दिवसीय सम्मेलन आयोजित किया है जिसमें विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेता और बुद्धिजीवी भाग लेंगे। शीर्षक "एक अल्लाह की इबादत और मानवता की सेवा, कुरान और मुहम्मदी संदेश"।

उन्होंने कहा कि लोगों की भ्रांतियों और दुष्प्रचार को दूर करने के लिए सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। ताकि भ्रांतियां दूर हों और हमारे प्यारे देश की गंगा-जामनी सभ्यता और भाईचारा मजबूत और अक्षुण्ण रहे।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
6 + 11 =