۲۲ مرداد ۱۴۰۱ |۱۵ محرم ۱۴۴۴ | Aug 13, 2022
इजरायली सेना

हौज़ा / जेरूसलम के स्थानीय स्रोतों ने बताया कि इजरायली बलों ने अल-अक्सा मस्जिद के संरक्षक लुई अबू अल-साद को क़ैतुस्सहरा में घेरने के बाद गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा, सफाई कर्मचारियों के एक सदस्य खलील अल-तरहौनी और अल-अक्सा मस्जिद में सफाई विभाग के प्रभारी रायद ज़गीर को गिरफ्तार किया गया। तीनों को जेरूसलम में अल-क़ाशला एकाग्रता शिविर में स्थानांतरित कर दिया गया।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, रविवार को बड़ी संख्या में यहूदी लोगों ने अल-अक्सा मस्जिद में प्रवेश किया और पवित्र स्थान को अपवित्र किया। दूसरी ओर, इजरायली सेना ने कल अल-अक्सा मस्जिद में नमाज अदा करने आए तीन फिलिस्तीनियों को हिरासत में लिया।

फिलिस्तीनी सूचना केंद्र के अनुसार, इजरायली सेना ने अल-अक्सा मस्जिद में प्रवेश किया और पवित्र स्थान को अपवित्र किया। इस अवसर पर, फिलिस्तीनी बंदोबस्ती विभाग के तीन कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया था।

जेरूसलम में स्थानीय सूत्रों ने कहा कि कब्जे वाले बलों ने अल-अक्सा मस्जिद के संरक्षक लुई अबू अल-साद को डोम ऑफ द रॉक में घेरने के बाद गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा, सफाई कर्मचारियों के एक सदस्य खलील अल-तरहौनी और अल-अक्सा मस्जिद में सफाई विभाग के प्रभारी रायद ज़गीर को गिरफ्तार किया गया था। तीनों को जेरूसलम में अल-क़ाशला एकाग्रता शिविर में स्थानांतरित कर दिया गया।

यह याद किया जा सकता है कि कब्जे वाले बलों ने रविवार को जबल-उल-मुकबार में अल-अक्सा मस्जिद और बंदोबस्ती विभाग के उप निदेशक के आवास पर छापा मारा और उनके घर में घुसकर पवित्र स्थान में तोड़फोड़ की। कुद्स सिटी और फिलिस्तीन के अन्य क्षेत्रों में अल-कुद्स में फिलिस्तीनियों की गिरफ्तारी और फिलिस्तीनी बंदोबस्ती विभाग के कर्मचारियों की गिरफ्तारी की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 14 =