۱۶ تیر ۱۴۰۱ |۷ ذیحجهٔ ۱۴۴۳ | Jul 7, 2022
दुबई

हौज़ा/यूएई ने एक नए सौदे के तहत मुफ्ती अब्दुल्लाह बिन बिहा की अध्यक्षता वाली शराई फतवा परिषद ने फतवा जारी करने के मैदान को महदूद करने का निर्णय लिया है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,यूएई ने एक नए सौदे के तहत मुफ्ती अब्दुल्लाह बिन बिहा की अध्यक्षता वाली शराई फतवा परिषद ने फतवा जारी करने के मैदान को महदूद करने का निर्णय लिया है।


शराई फतवा परिषद की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आक्रामकता और उल्लंघन को देखते हुए, यूएई शराई फतवा परिषद समाज के लोगों और संस्थानों से बिना अनुमति के शराई फतवा जारी करने से परहेज करने का आग्रह करती है।


शराई फतवा परिषद ने कहा है कि ऐसे शरई फतवे के जारी करने से परहेज़ करें,और सरकार की वे संस्थाएं जो फतवा जारी करने के लिए जिमेदार नहीं हैं, उन्हें फतवा देने और नफरत का कोई अधिकार नहीं है।


यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस नई पहल ने संयुक्त अरब अमीरात में एक नया विवाद पैदा कर दिया है, विशेष रूप से संयुक्त अरब अमीरात से प्रसारित फतवे से संबंधित टीवी कार्यक्रमों की स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।


उल्लेखनीय है कि अब्दुल्लाह बिन बिहा एक मॉरिटानिया के धार्मिक गुरू हैं जिन्हें संयुक्त अरब अमीरात द्वारा नागरिकता प्रदान की गई है। उन्होंने अबू धाबी में सभी विदेश नीति को सही करने और इजरायल सरकार के साथ संबंधों को सामान्य करने की कोशिश की है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
5 + 6 =