۵ تیر ۱۴۰۱ |۲۶ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 26, 2022
लेबनान

हौज़ा/लेबनान के एक जानकार सूत्र ने कहा, कि वाशिंगटन ने हिज़्बुल्लाह को कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कहा है और हिज़्बुल्लाह ने अमेरिका कि इस अपील को दृढ़ता से खारिज कर दिया है।

हौज़ा न्यूज एजेंसी के अनुसार ,लेबनान के एक जानकार सूत्र ने कहा, कि वाशिंगटन ने हिज़्बुल्लाह को कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कहा है और हिज़्बुल्लाह ने अमेरिका कि इस अपील को दृढ़ता से खारिज कर दिया है।

अलअखबार ने मंगलवार के दिन खबर दी हैं।कि कुछ मध्यस्थों ने हिज़्बुल्लाह को अमेरिकी सरकार के संदेश से अवगत कराया था और कुछ लेबनानी मुद्दों पर पुनर्विचार करने के लिए आह्वान किया था।हिज़्बुल्लाह ने मीडिया से कहा कि वह किसी भी तरह बिना विवरण दिए, किसी भी तरह अमेरिका से संपर्क नहीं करेगा, अलअखबार ने अपने अबर में दावा किया हैं।


दुसारी ओर हिज़्बुल्लाह के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि अमरीका उनसे बार-बार संपर्क करने की कोशिश कर रहा है।वरिष्ठ अधिकारी सैय्यद सफ़ीउद्दीन ने कहा: कि अमरीका हिज़्बुल्लाह के संपर्क में रहने की कोशिश कर रहा है।लेकिन हिज़्बुल्लाह उसकी मुखालिफत कि हैं।इस तथ्य के सन्दर्भ में कि अमेरिका अराजकता फैलाना चाहता है, उन्होंने कहा कि अमेरिका लेबनान पर हावी होना चाहता है जिसका मुख्य उद्देश्य इस क्षेत्र में इजरायल को सुरक्षा प्रदान करना है।

सैय्यद सफ़ीउद्दीन ने कहा:कि लेबनान और इस क्षेत्र में अमेरिकावासियों के पास प्रारम्भ से ही विकल्प हैं और इसके खिलाफ हमारे उनके पास विकल्प हैं।जिनके अनुसार हम कार्य करते रहें हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
2 + 10 =