۶ تیر ۱۴۰۱ |۲۷ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 27, 2022
आग़ा

हौज़ा/ जम्मू कश्मीर अंजुमने शरई के अध्यक्ष ने यमन के बेबस लोगों पर सऊदी गठबंधन के आठ साल से ज़ारी हवाई हमले की निंदा की और यमन में संकट को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के दोहरे मापदंड को अमानवीय करार दिया हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,जम्मू कश्मीर अंजुमने शरिया शियाओं के अध्यक्ष हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लिमीन आगा़ सैय्यद हसन अलमुसावी अलसफवी ने यमन के बेबस लोगों पर सऊदी गठबंधन के आठ साल से ज़ारी हवाई हमले की निंदा की और यमन में संकट को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के दोहरे मापदंड को अमानवीय करार दिया हैं।


उन्होंने कहा कि यमन के उत्पीड़ित लोग अव्यवस्था की स्थिति में अपना बचाव कर रहे हैं और लगातार विदेशी हस्तक्षेप के खिलाफ अनुचित प्रतिरोध का विरोध कर रहे हैं। जब लोग अपने बचाव में एक छोटा सैन्य अभियान चलाते हैं, तो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इसका विरोध करता है और आह्वान करता है अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इसका एक साथ विरोध करता है तथा यमनी हौसीयों को आतंकवादी बनने की मांग करता है।


दूसरी तरफ, सऊदी गठबंधन हर दिन यमन में स्कूलों, अस्पतालों और बस्तियों पर बमबारी कर रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप हज़ारों यमनी नागरिक मारे गए हैं, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सऊदी गठबंधन यमन को घेर रखा है, मगर अंतरराष्ट्रीय संगठन की चुप्पी पर अफसोस है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
5 + 2 =