۱۶ تیر ۱۴۰۱ |۷ ذیحجهٔ ۱۴۴۳ | Jul 7, 2022
আয়াতুল্লাহ আলাভী গুরগানি

हौज़ा/हज़रत आयतुल्लाहिल उज़मा सैय्यद मोहम्मद अली अल्वी गुर्गानी शिक्षक और अहले बैत (अ.स.) के स्कूल के संरक्षक थे। उन्होंने कई दशकों तक मदरसे के छात्रों को प्रशिक्षित किया मैं इस दुखद घड़ी में पूरे परिवार और आपके प्रतित और सभी रिश्तेदारों की सेवा में अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,हज़रत आयतुल्लाहिल उज़मा अल्वी गुर्गानी के निधन पर मौलाना सफी हैदर जै़दी, सेक्रेटरी तंज़ीमुल मकातिब ने शोक संदेश भेजा हैं।


शोक संदेश कुछ इस प्रकार है:
बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्रहीम
इन्ना लिल्लाहे व इन्ना इलाही राजेउन


बहुत दु:खद खबर प्राप्त हुई जिस वक्त यह खबर मिली कि हज़रत आयतुल्लाहिल उज़मा सैय्यद मोहम्मद अली अल्वी गुर्गानी का निधन हो गया हैं,


अल्लाह तआला की रहमत आप पर नाज़िल हो कि आपने बहुत सुंदर और सुशील जिंदगी गुज़ारी आप अपने जीवन को हौज़ाये इल्मिया और दीन की खिदमत में गुज़ार दी


दीन इस्लाम और मज़हबे अहले बैत अ.स.की तबलीग, और दीन की दिफा के लिए आप हर प्रकार कोशिश की और छात्रों को शिक्षा और प्रशिक्षण से अलंकृत करते हुए, इस संबंध में विभिन्न विषयों पर पुस्तकों का संकलन भी किया।


आप सर्वश्रेष्ठ क्रांति के सर्वोच्च नेता, इमाम खुमैनी र.ह.के क्रांतिकारी आंदोलन के सक्रिय सदस्य थे। स्पष्ट स्वर, साहस, निडरता, सरलता, ज्ञान, मित्रता, नम्रता आपकी विशेषताएं थीं।
मैं अल्लाह तआला से दुआ करता हूं कि मरहूम के परिवार वालों को सब्र अता करें और उनके दरजात को बुलंद फरमाएं और जवारे अहलेबैस अलैहिस्सलाम में जगह करार दे!
मौलाना सफी हैदर जै़दी
सेक्रेटरी तंज़ीमुल मकातिब लखनऊ

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
3 + 0 =