۸ تیر ۱۴۰۱ |۲۹ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 29, 2022
आयतुल्लाह आराफ़ी

हौज़ा / हौज़ा ए इल्मिया के निदेशक ने दारूल हदीस संस्थान के प्रमुख आयतुल्लाह रय शहरी के स्वर्गवास पर दारूल हदीस संस्थान को शोक संदेश भेजा।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के संवाददाता के अनुसार, हौज़ा ए इल्मिया के निदेशक आयतुल्लाह अली रज़ा आराफ़ी ने दारूल हदीस संस्थान के प्रमुख आयतुल्लाह रय शहरी के स्वर्गवास पर दारूल हदीस संस्थान को शोक संदेश भेजा, जिसका पाठ इस प्रकार है:

बिस्मिल्लाहिर्रहमानिर्राहीम

इन्ना लिल्लाहे वा इन्ना इलैहे राजेऊन

नव वर्ष की शुरुआत में स्वर्गीय आयतुल्लाह हाजी शेख मोहम्मद मोहम्मदी रय शहरी के निधन का समाचार बड़े दुख और शोक का स्रोत बन गया, एक प्रमुख व्यक्ति जिनकी विभिन्न और मूल्यवान सेवाओं को भुलाया नहीं जा सकेगा और एक ओर नए दृष्टिकोण के साथ और नए समय की देखरेख और स्थायी हदीस कार्यों और विश्वकोशों के निर्माण और संकलन के साथ-साथ इल्मी और हदीस संस्थानों की स्थापना और बड़ी संख्या में शोधकर्ताओं और विद्वानों के धार्मिक प्रशिक्षण और रोजगार दूसरी ओर विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक गतिविधियों और इस्लामी क्रांति और ईरान के माननीय लोगों को खुफिया मंत्रालय, न्यायिक पदों, तेहरान के सम्माननीय लोगों के प्रतिनिधित्व के पदों पर मदद करने में भूमिका निभाई। सर्वोच्च नेता के च्यन समीति में, हज व ज़ियारात मंत्रालय, हजरत अब्दुल अजीम हसनी (अ.स.) की दरगाह के मुतावल्ली पद और संरक्षकता के साथ उनकी असाधारण सफलता के संकेत हैं। इस्लाम के मूल्यों की रक्षा में उनका ज्ञान और स्पष्टीकरण भी और इस्लामी क्रांति की रक्षा महत्वपूर्ण मोड़ पर प्रशंसा की पात्र है।

इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता, ईरान के माननीय लोगों, तेहरान के प्रिय लोगों, सम्मानित धर्मिक विद्वानो, हौज़ा हाय इल्मिया और उनके सम्माननीय परिवार की सेवा मे संवेदना व्यक्त करता हूं।

अली रज़ा आराफ़ी

हौज़ा ए इल्मिया के प्रमुख

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
9 + 1 =