۸ تیر ۱۴۰۱ |۲۹ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 29, 2022
युद्ध

हौज़ा / यमन पर 7 साल की आक्रामकता की विफलता के बाद, सऊदी गठबंधन ने युद्धविराम की घोषणा करते हुए कहा कि हम यमन में अरब के प्रमुख से शांति की पेशकश को स्वीकार करते हैं और वार्ता में सफलता की शर्त पर युद्धविराम की  घोषणा करते हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,यमन पर 7 साल की आक्रामकता की विफलता के बाद, सऊदी गठबंधन ने युद्धविराम की घोषणा करते हुए कहा कि हम यमन में अरब के प्रमुख से शांति की पेशकश को स्वीकार करते हैं और वार्ता में सफलता की शर्त पर युद्धविराम की घोषणा करते हैं।


अलमयादीन की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी इत्तेहाद
पिछले 7 साल से यमन पर हमले कर रहा हैं, आखिरकार हार मान गया सऊदी गठबंधन ने युद्धविराम की घोषणा की और कहा कि हम यमन में अरब लीग के प्रमुख से शांति की पेशकश और सफलता की शर्त को स्वीकार करते हैं। वार्ता के साथ युद्धविराम की घोषणा करते हैं।


दूसरी तरफ तस्वीर का असल यह है कि अंसारुल्लाह यमन ने सऊदी पर हवाई हमले के जवाब में 5 दिन पहले सबसे मजबूत बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन से हमले किए, जिससे पूरा सऊदी अरब हिल कर रह गया और जेद्दा में तेल रिफाइनरी को जला दिया था।
साथ ही यह भविष्यवाणी की गई थी कि सऊदी अरब अब हथियार डाल देगा और अपनी हार को स्वीकार कर लेगा और कुछ ऐसा ही देखने को मिला क्योंकि उन हमलों के बाद, अंसारुल्लाह यमन ने तीन दिन के युद्धविराम और भविष्य में और भी गंभीर हमलों की धमकी दी थी, जो सऊदी अरब नहीं चाहता था
आप सऊदी अरब के पास इसके अलावा कोई और विकल्प नहीं था क्योंकि अंसारुल्लाह यमन ईरान और हिज़बुल्लाह लेबनान में यमन, इस क्षेत्र में एक अजेय शक्ति बन गये है जो अब इज़राइल की बुनियाद को हिला देंगे,

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
3 + 2 =