۲۸ مرداد ۱۴۰۱ |۲۱ محرم ۱۴۴۴ | Aug 19, 2022
जन्नतुल बकीअ संगठन

हौज़ा / अमेरिका शिगाको के इस पवित्र आंदोलन के रूहे रवा जनाब मौलाना सैयद महबूब मेहदी आबिदी ने कहा कि शव्वाल की 8 तारीख को जन्नतुल बकीअ के विध्वंस के 100 साल हो जाएंगे, इसलिए हम सभी मुसलमानों से शांति का पालन करने का अनुरोध करते हैं इस दिन कानूनी ढांचे के भीतर रहकर कम से कम एक हजार शहरों में ऐतिहासिक विरोध प्रदर्शन करें। हमें यकीन है कि हमारा यह विरोध रंग जरूर लाएगा।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार अल-बकीअ संगठन के प्रमुख मौलाना महबूब मेहदी आबिदी की अध्यक्षता में जूम के माध्यम से अल-बकीअ संगठन शिगाको यूएसए द्वारा एक भव्य अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें देश के वरिष्ठ और प्रसिद्ध विद्वान और बुद्धिजीवी शामिल थे। जिसमे विदेशों से अपनी बहुमूल्य सलाह पेश की।

जनाब मौलाना सैयद तकीक हुसैन रिज़वी इमाम जुमा भावनगर गुजरात ने सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि जन्नतुल बकीअ के पुनर्निर्माण आंदोलन को सफल बनाने के लिए सभी मुसलमानों को इस आंदोलन में शामिल करना आवश्यक है।

शिकागो, अमेरिका के इस पवित्र आंदोलन की रूहे रवा मौलाना सैयद महबूब मेहदी आबिदी ने कहा कि शव्वाल की 8 तारीख को जन्नतुल बकीअ के विध्वंस के 100 साल हो जाएंगे, इसलिए हम सभी मुसलमानों से शांतिपूर्वक ऐतिहासिक आयोजन करने के लिए कहते हैं। कानूनी ढांचे के भीतर कम से कम हजारों शहरों में विरोध हमें यकीन है कि हमारा यह विरोध निश्चित रूप से रंग लाएगा।

ईरान में होज़ा ए इल्मिया क़ुम के एक सम्मानित शिक्षक मौलाना सैयद मुंतज़िर मेहदी रिज़वी ने कहा कि जन्नतुल बकीओ को अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार 21 अप्रैल को ध्वस्त कर दिया गया था। जन्नतुल बकीअ मे पैगंबरे इस्लाम के बच्चो की कब्रे हैं। यह सभी मुस्लिम देशों के शासकों को अवगत कराया जाना चाहिए।

जाने-माने खतीब मौलाना शफीक हुसैन शफाक ने कहा कि जन्नतुल बकीअ के निर्माण के लिए मौलाना महबूब मेहदी का आंदोलन सराहनीय है और हम सभी को इस आंदोलन में भाग लेना चाहिए।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
5 + 0 =