۵ تیر ۱۴۰۱ |۲۶ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 26, 2022
प्रमुख

हौज़ा/इंटरनेशनल नूर माइक्रोफिल्म सेंटर हिंदुस्तान के प्रमुख ने कहां; दुर्भाग्य से ईरान के कुछ वर्गों में हिंदुस्तान के बारे में जानकारी बहुत कम है इस चीज़ को बढ़ावा देने के लिए और अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए सबसे अच्छा विभाग हौज़ा न्यूज़ एजेंसी हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार , हिंदुस्तान में मौज़ूद इंटरनेशनल नूर माइक्रोफिल्म सेंटर के प्रमुख डॉक्टर मेहंदी ख्वाजा पीरी ने हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के विभिन्न विभागों का दौरा करने के बाद हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के एडिटर से मुलाकात में कहा,दुर्भाग्य से ईरान के कुछ वर्गों में हिंदुस्तान के बारे में जानकारी बहुत कम है इस चीज़ को बढ़ावा देने के लिए और अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए सबसे अच्छा विभाग हौज़ा न्यूज़ एजेंसी हैं।

उन्होंने अपने बयान को जारी रखते हुए कहा कि भारत में लगभग 250 मिलियन मुसलमान रहते हैं।जो देश की आबादी की तुलना में अल्पसंख्यक हैं लेकिन संख्या अन्य की तुलना में दो या तीन देशों की आबादी के बराबर हैं।

इंटरनेशनल नूर माइक्रोफिल्म के प्रमुख ने आगे कहां,जिस चीज़ ने भारत में शिया समुदाय को बाकी रखा है वह धर्म का पालन करना और रस्मो को सुरक्षित रखना हैं।

उन्होंने हिंदुस्तान में मदारिस के इतिहास और लखनऊ के मदरसों पर प्रकाश डालते हुए कहां, जवाहेरुुल कलाम पुस्तक लिखने के बाद, साहबे जवाहिर ने टिप्पणी के लिए एक कापी हिंदुस्तान भेजी ताकि ओलेमा अपना नज़रिया बयान कर सके और इसकी कमियों को दूर कर सके।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
8 + 8 =