۲۸ مرداد ۱۴۰۱ |۲۱ محرم ۱۴۴۴ | Aug 19, 2022
किताब

हौज़ा / स्वर्गीय आयतुल्लाह बहजत (र.अ.) की दो नई रचनाएँ उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर प्रकाशित हुई हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हज़रत वली असर (अ.त.फ.श.) के बारे में स्वर्गीय आयतुल्लाह बहजत के बयानों का एक संग्रह "किताब हज़रत हुज्जत" शीर्षक के तहत प्रकाशित किया गया है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, आयतुल्लाह बहजत के इन कार्यों का संगठन और उनका प्रकाशन अब सेंटर फॉर ऑर्गनाइजेशन एंड डिसेमिनेशन के कर्मचारियों और शोधकर्ताओं के प्रयासों के माध्यम से स्वर्गीय आयतुल्लाह बहजत की पुण्यतिथि के अवसर पर समाप्त हो गया है।

महदावियत के विषय के महत्व को देखते हुए, आयतुल्लाह बहजत ने महान न्यायविद, आरिफ, नैतिकता के शिक्षक और सूफीवाद के शिक्षक और उनकी जीवनी के बयानों के आधार पर इस पुस्तक को प्रकाशित किया है।

प्रस्तुत पुस्तक इस महान और धर्मपरायण आरिफ के जीवन और जीवनी का एक अंश है और उनके विद्वानों और जिहादी जीवन के नब्बे वर्षों के अध्ययन और ईमानदारी और दिव्य सहायता का सारांश है।

स्वर्गीय आयतुल्लाह बहजत की दो नयी कृतियों का प्रकाशन

इसी तरह आयतुल्लाह बहजत की किताब "मुबाहिस-उल-असूल" (चार खंडों का अंतिम खंड) का चौथा खंड भी प्रकाशित हो चुका है।

यह किताब अरबी भाषा में है जिसे इस आरिफ फकीह ने अपनी कलम से लिखा है और उन्होंने इसे अलग-अलग कालों में पढ़ाया है।

स्वर्गीय आयतुल्लाह बहजत की दो नयी कृतियों का प्रकाशन

स्वर्गीय आयतुल्लाह बहजत ने अध्यापन करते समय पुस्तक के मूल पाठ में महत्वपूर्ण बिंदुओं और शोधों को भी जोड़ा है जो बहुत महत्वपूर्ण और उपयोगी हैं।

यह उल्लेखनीय है कि "अल-कलाम फ़ी क़ाएदा" "ला ज़रर", "अल-कलाम फिल इस्तिस्हाब", "अल-कलाम फिल तआदुल वल तराजीह" और "अल-कलाम फिल इजतेहाद वत्तक़लीद" ऐसे विषय हैं जिन्हें इस खंड में संबोधित किया गया है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
3 + 4 =