۵ تیر ۱۴۰۱ |۲۶ ذیقعدهٔ ۱۴۴۳ | Jun 26, 2022
पुरुस्कार वितरण

हौज़ा / हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन मेहदी महदवीपुर ने युवाओं को सलाह दी कि इस उम्र में नैतिकता पर अत्यधिक ध्यान देना आवश्यक है। धर्म वास्तव में नैतिकता का नाम है। यदि आप इबादत के फ़लसफ़े को देखें, तो आपको हर जगह नैतिकता दिखाई देगी।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ / मकसदे हुसैनी इंस्टीट्यूशन ने कश्मीरी मोहल्ला स्थित मकसद हुसैनी (एम.एच) हॉल में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें रमजान माह की कक्षाओं में उत्कृष्ट डिग्रियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भारत मे सर्वोच्च नेता हज़रत आयतुल्लाहिल उज़्मा सैय्यद अली खामेनेई के प्रतिनिधि हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन मेहदी महदवीपुर ने अपने धन्य हाथों से छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए।

उल्लेखनीय है कि रमजान माह के दौरान इंस्टीट्यूशन द्वारा विभिन्न स्थानों पर कक्षाओं का आयोजन किया गया जिसमें विशिष्ट छात्रों को पुरस्कृत किया गया। मकसदे हुसैनी इंस्टीट्यूशन द्वारा कश्मीरी मोहल्ला, अली कॉलोनी और अन्य जगहों पर कक्षाएं आयोजित की गईं। मौलाना जावेद साहब और उनकी पत्नी ने अली कॉलोनी में डिवाइन क्लासेस पूरी की।

भारत मे वली फकीह के प्रतिनिधि ने इमाम हुसैन (अ.स.) की वसीयत से अपना बयान शुरू किया। इमाम ने कहा: मेरे क़याम का उद्देश्य उम्मा को सुधारना और अच्छे और बुरे के मार्गदर्शन को रोकना है। उन्होंने इमाम खुमैनी के शब्दों का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा: हे जवानों! अपनी कीमत जानो। अपनी जवानी को परमेश्वर की आज्ञाकारिता में जियो। धर्म वास्तव में नैतिकता का नाम है। इबादत के फ़लसफ़े पर नजर डालें तो हर जगह नैतिकता नजर आएगी। उन्होंने मकसदे हुसैनी के साथ-साथ छात्रों और संगठन के सदस्यों को धन्यवाद दिया।

पुरस्कार समारोह में विभिन्न विद्वानों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मौलाना नसीम मेहदी, मौलाना एजाज मेहदी, मौलाना जावेद हुसैन ने छात्रों को अपनी उपयोगी सलाह दी। मकसात हुसैनी के अध्यक्ष मौलाना रजा हुसैन रिजवी ने सभी मेहमानों का धन्यवाद किया मौलाना सरकार हुसैन, मौलाना एजाज मेहदी, मौलाना जावेद हुसैन, मौलाना शाहिद हुसैन, मौलाना अली रजा अश्तर, मौलाना शहाब अली, जमान हुसैन, एस. एम अमन, शाज रिजवी, कामिल, शेख जौन, शेख कामिल, जवाद, तौहीद, इम्तियाज हुसैन और अन्य भी उपस्थित थे।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 8 =