۲۴ مرداد ۱۴۰۱ |۱۷ محرم ۱۴۴۴ | Aug 15, 2022
शेखुल अज़हर

हौज़ा / मिस्र के शेखुल अज़हर जनाब अहमद अल तैयब ने कहा: आतंकवाद एक राजनीतिक घटना है न कि धार्मिक।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र के शेखुल अज़हर, जनाब अहमद अल-तैयब ने ब्रिटिश स्कूल ऑफ डिफेंस स्टडीज और ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय से जुड़े बोर्ड का स्वागत करते हुए कहा कि आतंकवाद एक राजनीतिक घटना है नाकि धार्मिक।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद कुछ पश्चिमी राजनीतिक गुटों द्वारा बनाया गया था और दुनिया में फैल गया और फिर इसे यहूदी, ईसाई और इस्लाम धर्म से जोड़ा ताकि उनकी सबसे जटिल गतिविधियों और नापाक योजनाओं को अंजाम दिया जा सके।

शेखुल अज़हर जनाब अहमद अल-तैयब ने कहा: अल-अजहर विश्वविद्यालय ने अपने पाठ्यक्रम के मुद्दों में शामिल किया है जैसे कि चरमपंथ और तकफिर से लड़ना, "दारुस्सलाम और दारूल हरब" की अवधारणा, एक दूसरे के साथ मुस्लिम संबंध और पूर्वाग्रह और घृणा और उग्रवादी समूहों द्वारा प्रस्तुत मुद्दों के मद्देनजर बयानों और विचारों के साथ वर्तमान युग की वास्तविकताओं का जवाब दिया है।

उन्होंने कहा: अल-अजहर ने कम उम्र में अपने छात्रों को मानसिक और बौद्धिक रूप से एक वैज्ञानिक पद्धति से प्रशिक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं जिसके द्वारा उन्हें इन समूहों की विचारधाराओं और फिर उनकी झूठी विचारधाराओं से परिचित कराया जाता है।

अल-अजहर ने चरमपंथी विचारधारा के खिलाफ लड़ाई में धार्मिक नेताओं के बीच एकता की आवश्यकता और मुस्लिम-ईसाई संबंधों को नुकसान पहुंचाने वाली समाज की समस्याओं के समाधान के लिए मिस्र की संस्था की स्थापना पर जोर दिया। क्या कार्यक्रम और मानसिकता विकसित करनी है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
5 + 8 =