۲۵ مرداد ۱۴۰۱ |۱۸ محرم ۱۴۴۴ | Aug 16, 2022
नूपुर

हौज़ा/हज़रत पैगंबर स.ल.व.व. पर विवादित बयान को लेकर कुवैत के सांसदों ने भारत के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की और भारत में मुस्लिमों के खिलाफ हो रही पुलिस कार्रवाई की निंदा की हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,बीजेपी ने निकाली गईं नेता नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल की पैगंबर मोहम्मद स.ल. पर विवादित टिप्पणी ने जो आग लगाई है वो अभी भी बुझने का नाम नहीं ले रही है.
यह आग खाड़ी के देशों में भी पहुंची और वहां पर लगातार फैल रही है गुरुवार को कुवैत के सांसदों ने अपनी सरकार से मांग की है कि वो भारत सरकार पर हर तरह का दवाब बनाएं.
50 सांसदों वाली नेशनल असेंबली में से 30 सांसदों ने भारत के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने भारतीय मुसलमानों को अपना भाई बताते हुए पुलिस की कार्रवाई की आलोचना भी की है।

कुवैत की अंग्रेज़ी न्यूज़ वेबसाइट अरब टाइम्स ने इस ख़बर को प्रमुखता से जगह दी अरब टाइम्स ने लिखा है कि कुल 30 सांसदों ने साझा बयान जारी कर पैग़ंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर अपनी आपत्ति जताई है।
इन सांसदों ने कुवैत की अपनी सरकार और अन्य इस्लामिक देशों से भारत की सरकार पर राजनीति, राजनयिक और आर्थिक दबाव डालने की अपील की है.

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
3 + 0 =