۲۵ مرداد ۱۴۰۱ |۱۸ محرم ۱۴۴۴ | Aug 16, 2022
भूकप

हौज़ा/अफगानिस्तान में 6.1 तीव्रता के भूकंप में एक हज़ार से अधिक लोंगों की मौत हो गई और 1500 से अधिक लोग घायल हो गए। इस मौके पर इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के रेड क्रिसेंट सोसाइटी के प्रमुख ने अफगानिस्तान में भूकंप पीड़ितों की तत्काल हर संभव मदद करने की घोषणा की हैं।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,अफगानिस्तान में 6.1 तीव्रता के भूकंप में एक हज़ार से अधिक लोंगों की मौत हो गई और 1500 से अधिक लोग घायल हो गए। इस मौके पर इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के रेड क्रिसेंट सोसाइटी के प्रमुख ने अफगानिस्तान में भूकंप पीड़ितों की तत्काल हर संभव मदद करने की घोषणा की हैं।

आंतरिक मंत्रालय में आपदा प्रबंधन के निदेशक शरफुद्दीन ने पुष्टि की है कि देश के विभिन्न हिस्सों में भूकंप में 1000 से अधिक लोग मारे गए हैं। भूकंप में 1500 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं।

भूकंप के केंद्रीय मंत्री ने सूचना दी थी हालांकि सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई थी भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही हैं।
भूकंप का केंद्र खोस्त शहर से 27 मील की दूरी पर 31 मील की गहराई पर बताया गया था। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बचाव दल को भूकंप प्रभावित इलाकों में पहुंचने के लिए तुरंत अपील की है और रिलीफ कार्य जारी हैं।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 1 =