۲۵ مرداد ۱۴۰۱ |۱۸ محرم ۱۴۴۴ | Aug 16, 2022
Filyt

हौज़ा/ कुछ दिन पहले अफगानिस्तान के विभिन्न शहरों में आए जोरदार भूकंप से कई हजार लोगों की जान गई और हजारों की संख्या में लोग घायल हुए भूकंप से प्रभावित राज्य की ईरान ने हर संभव सहायता करने का ऐलान किया था,

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार , अफगानिस्तान में भीषण भूकंप के कारण भारी तबाही हुई जिसमें 2000 से अधिक लोगों की मृत्यु हुई और हज़ारों की संख्या में लोग घायल हुए भूकंप प्रभावित राज्य को हर संभव सहायता देने के लिए ईरान ने घोषणा की थी,
इस्लामी गणतंत्र ईरान की रेड क्रिसेन्ट सोसायटी के दो मालवाहक विमानों मानवता प्रेमी सहायतों को लेकर अफगानिस्तान पहुंच चुके हैं। इस बात की जानकारी तालेबान गुट के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद ने दी हैं।

इसी प्रकार तालेबान गुट के प्रवक्ता ने बताया है कि कतर का एक विमान भी मानवता प्रेमी सहायताओं को लेकर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचा है। उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान ने ज़मीनी रास्ते से अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में आठ कंटेनर खाने पीने की और ज़रूरत की दूसरी चीज़ें भेजी हैं।
काबुल में ईरान के प्रभारी राजदूत सैय्यद हसन मुर्तज़वी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ईरान हमेशा अफगानिस्तान के लोगों के साथ रहा है और वह अफगानिस्तान के लोगों की सहायता हेतु और अधिक मानवता प्रेमी सहायताओं और चिकित्सकों को भेजने हेतु अपनी तत्परता की घोषणा करता है।

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
2 + 11 =